मालगाड़ी का ब्रेक शू जाम होने से दिल्ली हावड़ा रूट पर यातायात प्रभावित, ट्रेनों की रफ्तार घटी

औरैया में कंचौसी स्टेशन के पास ब्रेक शू जाम होने से मालगाड़ी खड़ी हो गई जिसकी वजह से नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन धीमी गति से कराए जाने से यातायात प्रभावित हो गया। पांच घंटे तक रेलवे की तकनीकी टीम मौके पर नहीं पहुंची।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:54 PM (IST)
मालगाड़ी का ब्रेक शू जाम होने से दिल्ली हावड़ा रूट पर यातायात प्रभावित, ट्रेनों की रफ्तार घटी
घटनास्थल पर ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा जा रहा है।

औरैया, जेएनएन। नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर कंचौसी स्टेशन के पास सोमवार सुबह इटावा से कानपुर की ओर जा रही मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होते बची। वैगन का ब्रेक शू जाम होने से चिंगारी व धुआं उठने पर चालक ने मालगाड़ी को फफूंद स्टेशन से धीमी गति से कंचौसी स्टेशन पहुंचाकर डाउन मेन लाइन पर रोका गया। इससे मेन लाइन पर रेल यातयात प्रभावित हो गया और ट्रेनों को धीमी गति से दूसरी लाइन से गुजारना शुरू कराया गया। दोपहर तक रेलवे की तकनीक टीम मौके पर नहीं पहुंची।

सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे मालगाड़ी डाउन लाइन में फफूंद स्टेशन से पास हो रही थी। इस दौरान गार्ड से तीसरे वैगन के ब्रेक शू में स्टेशन मास्टर ने चिंगारी व धुआं उठते देखा। कंचौसी स्टेशन अधीक्षक विशम्भर दयाल पांडेय को सूचना दी। मेन लाइन में ट्रेन कंचौसी में रुकवा दी गई। वहीं, घटना की जानकारी टूंडला व इटावा स्टेशन कंट्रोल को दी गई। इटावा से पांच घंटे बीत जाने के बाद भी तकनीक स्टाफ की टीम मौके पर नहीं पहुंची है। पीछे आ रही नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी ,जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, आनंद विहार टर्मिनल सीतामणी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों को धीमी गति से एक नंबर प्लेटफार्म से निकाला गया। कंचौसी स्टेशन अधीक्षक के अनुसार मालगाड़ी डाउन मेनलाइन में लेने से अन्य ट्रेनों का संचालन बाधित नहीं हुआ।

पहले भी हो चुकी घटना : 19 जुलाई को कानपुर से दिल्ली की ओर जा मालगाड़ी का ब्रेकशूज जाम होने अप लूप लाइन में रोकना पड़ा था। इटावा से तकनीक स्टाफ आने के साढ़े तीन घंटे बाद ट्रेन को गतंव्य की ओर रवाना किया गया था।

chat bot
आपका साथी