Indian Railways: कानपुर देहात में महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, कई ट्रेनें हुईं प्रभावित

Indian Railways नई दिल्ली की ओर जा रही महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आने से मैथा स्टेशन के पास अप लाइन में खड़ी हो गई। चालक दल ने स्टेशन मास्टर मैथा व कंट्रोलर को मामले की जानकारी दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:03 PM (IST)
Indian Railways: कानपुर देहात में महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, कई ट्रेनें हुईं प्रभावित
मैथा स्टेशन के पास खड़ी महानंदा एक्सप्रेस की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। Indian Railways दिल्ली हावड़ा रेलवे लाइन पर नई दिल्ली की ओर जा रही महानंदा एक्सप्रेस का इंजन मैथा स्टेशन के पास अप लाइन पर खराब हो गया। इससे करीब दो घंटे तक ट्रेन यहां खड़ी रही। इससे पीछे की तरफ मुरी, आनंद विहार व अन्य ट्रेन फंसी रही। बाद में मुरी एक्सप्रेस का इंजन इसमें जोड़कर शाम 5.50 इसे रवाना किया गया।

रविवार अपराह्न तीन बजे नई दिल्ली की ओर जा रही महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आने से मैथा स्टेशन के पास अप लाइन में खड़ी हो गई। चालक दल ने स्टेशन मास्टर मैथा व कंट्रोलर को मामले की जानकारी दी। इसके बाद महानंदा के पीछे खड़ी मुरी एक्सप्रेस का इंजन काटकर कर इसमें जोड़कर  रूरा स्टेशन के लाइन नंबर चार में लाया गया। इसके बाद स्टेशन मास्टर राघवेंद्र ने इंजन को वापस मैथा भिजवाया और मुरी एक्सप्रेस में  फिर से जोड़कर आगे के लिए रवाना कर दिया गया। करीब पांच बजे ट्रैक साफ होने पर पीछे फंसी आनंद बिहार सहित अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों को निकला गया। उधर जीएमसी कानपुर ने दूसरा इंजन मंगाकर महानंदा को शाम 5.50 रवाना किया जा सका। इस दौरान ट्रेन के यात्री गर्मी के साथ ही भूख प्यास से बेहाल रहे। स्टेशन मास्टर ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया कि करीब दो घंटे ट्रैक प्रभावित रहा। स्टेशन अधीक्षक मनीष दास ने बताया कि तकनीकी खामी से इंजन में दिक्कत आ गई थी। कानपुर से इंजन मंगाने के बाद महानंदा को आगे के लिए कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी