कानपुर : औरैया के पास दिल्ली रूट पर बेपटरी हुई मालगाड़ी, श्रमशक्ति सहित आठ ट्रेनें हुईं लेट

दिल्ली रूट पर सुबह 409 बजे मालगाड़ी पाता स्टेशन से कानपुर आ रही मालगाड़ी के ब्रेकयान (गार्ड कम ब्रेकयान) के दो डिब्बे तेज आवाज के साथ पटरी से नीचे उतर गए। ट्रेन का प्रेशर लो होने से ड्राइवर को दुर्घटना की आशंका हुई तो उन्होंने ट्रेन रोक दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 08:41 PM (IST)
कानपुर : औरैया के पास दिल्ली रूट पर बेपटरी हुई मालगाड़ी, श्रमशक्ति सहित आठ ट्रेनें हुईं लेट
ट्रेन के लेट होने की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। फफूंद और अछल्दा के बीच पाता रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके चलते डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद करा दिया गया।सेंट्रल आने वाली श्रमशक्ति सहित आठ ट्रेनें फंस गईं।यह ट्रेनें अपने निर्धारित समय से एक घंटा देरी से सेंट्रल पहुंची।घटना स्थल पर सेंट्रल स्टेशन से दुर्घटना राहत यान सुबह 4:30 बजे रवाना किया गया था।

दिल्ली रूट पर सुबह 4:09 बजे मालगाड़ी पाता स्टेशन से कानपुर आ रही मालगाड़ी के ब्रेकयान (गार्ड कम ब्रेकयान) के दो डिब्बे तेज आवाज के साथ पटरी से नीचे उतर गए। ट्रेन का प्रेशर लो होने से ड्राइवर को दुर्घटना की आशंका हुई तो उन्होंने ट्रेन रोक दी। गार्ड ने नीचे उतर कर देखा तो दो पहिए पटरी से उतर चुके थे। जिसके बाद गार्ड ने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी।उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि सुबह लगभग 5.20 बजे ट्रैक क्लीयर कर डाउन लाइन को शुरू करा दिया गया था।सबसे पहले ऊंचाहार एक्सप्रेस को पास किया गया। ट्रैक बाधित होने के चलते श्रमशक्ति एक्सप्रेस, ऊंचाहार, मंडुआडीह एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनें फंस गईं। श्रमशक्ति करीब एक घंटा देरी से सेंट्रल पहुंची जबकि अन्य ट्रेनें भी 30 मिनट से 45 मिनट देरी से आयीं।

chat bot
आपका साथी