Indian Railway : अब इंटरसिटी में लीजिए एसी का मजा, कानपुर सेंट्रल से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों को सुविधा

रेलवे ने गर्मी का मौसम देखते इंटरसिटी ट्रेन में सामान्य कोच को एसी कोच में बदला है। यह बदलाव कानपुर सेंट्रल स्टेशन से चलने वाली तीन ट्रेनों में किया गया है। अब यात्रियों को सफर में गर्मी में एसी का मजा मिलेगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 23 Mar 2022 02:20 PM (IST) Updated:Wed, 23 Mar 2022 02:20 PM (IST)
Indian Railway : अब इंटरसिटी में लीजिए एसी का मजा, कानपुर सेंट्रल से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों को सुविधा
रेलवे ने इंटरसिटी ट्रेनों में यात्री सुविधाएं बढ़ाईं।

कानपुर, जागरण संवाददाता। भारतीय रेलवे लगातार यात्री सुविधाओं को लेकर बेहद गंभीर है। इसके चलते स्टेशन, प्लेटफार्म और ट्रेनों नित नए बदलाव कर रहा है। इसी कड़ी में अब कानपुर सेंट्रल स्टेशन से चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस की तीन ट्रेनों में अब यात्री एसी का भी मजा ले सकेंगे। रेलवे ने गर्मी में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह निर्णय लिया है। इनमें सामान्य श्रेणी का एक कोच हटाकर तृतीय श्रेणी का एसी कोच लगाया गया है। इन ट्रेनों में इससे पहले एसी कोच नहीं थे।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवम शर्मा ने बताया कि यात्रियों की मांग पर यह व्यवस्था की गई है। 23 मार्च से यह व्यवस्था शुरू होगी। गौरतलब हो कि अभी इंटरसिटी एक्सप्रेस में सामान्य श्रेणी के 12 और एसएलआर के दो कोच लगे होते थे। बदलाव के बाद सामान्य श्रेणी के 11, एसी तृतीय श्रेणी का एक और एसएलएस श्रेणी के दो कोच होंगे।

इन ट्रेनों में होगा एसी कोच

-कानपुर प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस (14124) में 23 मार्च से एसी कोच लगेगा। वापसी में प्रतापगढ़ से ट्रेन संख्या 14123 में 24 मार्च से एक एसी कोच जोड़ा जाएगा ।

-(14110/14109) कानपुर-चित्रकूटधाम इंटरसिटी एक्सप्रेस में 24 मार्च से एसी कोच जोड़ा जाएगा ।

-(14101/14102) कानपुर-प्रयागराज संगम इंटरसिटी एक्सप्रेस में 25 मार्च से एसी कोच लगाया जाएगा ।

chat bot
आपका साथी