Indian Railway News: नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर एक घंटे लड़खड़ाया ट्रेनों का संचालन, औरैया में रोकी गई मालगाड़ी

नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर दादरी से कानपुर जा रही मालगाड़ी को वैगन का दरवाजा खुला होने पर औरैया में रोक दिया गया। ट्रेनों का संचालन रुकने पर कंट्रोल रूम में सूचना के बाद कर्मचारी पहुंचे और रेल यातयात सामान्य कराया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 11:52 AM (IST)
Indian Railway News: नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर एक घंटे लड़खड़ाया ट्रेनों का संचालन, औरैया में रोकी गई मालगाड़ी
दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर प्रभावित रहा रेल यातायात।

औरैया, जेएनएन। रविवार सुबह करीब आठ बजे नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन लड़खड़ा गया। कारण, दादरी से कानपुर आ रही एक मालगाड़ी के तीन वैगन का दरवाजा खुला होने के कारण लोको पायलट ने ट्रेन कंचौसी रेलवे स्टेशन पर रोक दी। करीब एक घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही। जिस कारण पीछे की ट्रेनों के पहिये थमे। यात्री ट्रेनों के रुकने से दिक्कतें ज्यादा हुईं। जानकारी पर कंट्रोल रूम ने आनन-फानन कैरिज  वैगन के कर्मचारियों को सूचित किया। जैसे-तैसे ट्रेनों का संचालन सुचारू हो सका।

स्टेशन कर्मचारियों के अनुसार नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर दादरी से कानपुर एक मालगाड़ी आ रही थी। जैसा कि बताया गया है कि वैगन खाली थे। गार्ड कोच से सातवें वैगन के अलावा कुछ और वैगन के दरवाजे खुले थे। दरवाजे खुले होने से स्टेशन पर यात्री या रास्ते में ओएचई के पोल से टकराने की घटना हो सकती थी। जिस कारण लोको पायलट ने ट्रेन को कंचौसी रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। इसके बाद गार्ड को जानकारी दी। स्टेशन अधीक्षक विशम्भर दयाल पांडेय ने टूंडला व कानपुर कंट्रोल रूम को जानकारी देते हुए कैरिज ऐंड वैगन (सीएनडब्ल्यू) सेक्शन के अधिकारियों को सूचना दी गई। जिस पर स्टेशन पर मौजूद पोर्टर प्रभाकर को भेजा गया।

वहीं मालगाड़ी रुकने की वजह से आगरा-अलीगढ़- टूंडला-इटावा होकर कानपुर आने वाली ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ। तीन मालगाड़ी कंचौसी स्टेशन आउटर पर रोकी गई थीं। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि पांच वैगन के दरवाजे खुले होने की जानकारी लोको पायलट व गार्ड द्वारा दी गई थी। पोर्टर से दरवाजों को लाक कराके ट्रेन गंतव्य को रवाना की गई। यात्री ट्रेनों की संख्या कम होने से दिक्कतें ज्यादा नहीं हुईं। घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई थी।

chat bot
आपका साथी