Indian Railways: इटावा में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भरा पानी, कॉशन लगाकर गुजारी गईं ट्रेनें

इटावा में भरथना रेलवे स्टेशन के पास सिंचाई विभाग की साइफन चोक होने से पानी ओवरफ्लो होकर रेलवे लाइन पर पहुंच गया। इसकी जानकारी होते ही रेलवे व सिंचाई विभाग के अफसरों में अफरा तफरी मच गई ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:46 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:10 PM (IST)
Indian Railways: इटावा में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर भरा पानी, कॉशन लगाकर गुजारी गईं ट्रेनें
नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर ट्रेन संचालन प्रभावित।

इटावा, जेएनएन। नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर इटावा में भरथना स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर पानी भर जाने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया। रेलवे अफसरों ने आनन फानन काशन लगाकर ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा और पानी हटाने का काम शुरू किया। यहां से हाईस्पीड ट्रेनें भी गुजरती हैं, जिसके चलते रेलवे प्रशासन खासा चिंतित रहा।

सोमवार की सुबह दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर भरथना स्टेशन के पश्चिमी ओर ट्रैक के नीचे साइफन का पानी पटरियों पर आ गया। रेलवे ट्रैक पूरी तरह डूब जाने से रेलवे प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। अप व डाउन लाइन दोनों पर पानी आने से रेलवे अफसरों ने कॉशन लगाकर ट्रेनों को धीमी गति से निकालना शुरू किया है। अब यहां 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्री व मालगाड़ी निकाली जा रही हैं।

यहां पर रेलवे लाइन के नीचे सिंचाई विभाग की साइफन बनी हुई है, जहां पर कचड़ा भर गया था। इसके कारण पानी ओवरफ्लो होकर रेलवे लाइन में भरना शुरू हो गया। रेलवे ट्रैक डूबने की सूचना मिलने पर सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता मुकेश कुमार देव पहुंच गये। उन्होंने बताया कि पानी ओवरफ्लो होने के कारण रेलवे ट्रैक पर आ गया था। मशीन से साइफन का कचड़ा साफ कराया जाएगा, जिससे पानी निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में रेलवे ट्रैक पर पानी न भरे, इसके लिए भी स्थायी इंतजाम जल्द ही कर लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी