Indian Railays News: हावड़ा-दिल्ली रेल रूट पर आई खराबी के कारण रोकी गई महाबोधि एक्सप्रेस, 40 मिनट बाधित रही ट्रेनें

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर अप लाइन की ट्रेनों के पहिये कंचौसी स्टेशन की पश्चिमी केबिन पर ट्रैक व अर्थिंग प्वाइंट में आई तकनीकी दिक्कतों के कारण थमे। शाम करीब सवा पांच बजे यह आफत यात्रियों की दुश्वारियों का कारण बनी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:27 PM (IST)
Indian Railays News: हावड़ा-दिल्ली रेल रूट पर आई खराबी के कारण रोकी गई महाबोधि एक्सप्रेस,  40 मिनट बाधित रही ट्रेनें
कंचौसी स्टेशन पर रुकी हुई महाबोधि एक्सप्रेस।

औरैया, जेएनएन। कंचौसी स्टेशन की पश्चिमी केबिन के पास ट्रैक सर्किट फेल होने और अर्थिंग प्वाइंट में दिक्कत आने से हावड़ा-दिल्ली रेल रूट 40 मिनट बाधित रहा। वहीं,  कंचौसी स्टेशन पर महाबोधि एक्सप्रेस रोकी गई। पीछे आ रही ट्रेनों का संचालन भी ठप हुआ। जिस कारण यात्रियों की दुश्वारियां बढ़ी। वहीं जानकारी पर पहुंची तकनीकी टीम ने दिक्कतों को दूर करने का कार्य किया। बमुश्किल रेल रूट बहाल हो सका। 

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर अप लाइन की ट्रेनों के पहिये कंचौसी स्टेशन की पश्चिमी केबिन पर ट्रैक व अर्थिंग प्वाइंट में आई तकनीकी दिक्कतों के कारण थमे। शाम करीब सवा पांच बजे यह आफत यात्रियों की दुश्वारियों का कारण बनी। इससे पहले यह लाइन रूरा-मैथा रेलवे स्टेशन के बीच महानंदा एक्सप्रेस का इंजन फेल होने बाधित रही थी। इस बीच कंचौसी स्टेशन के पास आई दिक्कत के कारण अप लाइन की ट्रेनों के संचालन पर ज्यादा फर्क पड़ा। कानपुर से टूंडला जा रही पैसेंजर ट्रेन के यात्री ज्यादा परेशान हुए। अप लाइन (हावड़ा-नई दिल्ली) की ट्रेनों का संचालन शाम करीब छह बजे शुरू हो सका था। स्टेशन मास्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि ट्रैक सर्किट व बिजली के पोल से जुड़ी अर्थिंग में तकनीकी दिक्कत आने से ट्रेनों का संचालन रुक गया था। विद्युत विभाग व तकनीकी टीम ने दिक्कत को दूर करते हुए ट्रेनों का संचालन शुरू कराया। महाबोधि एक्सप्रेस स्टेशन पर रुकी रही। पीछे आ रही ट्रेनों पर भी फर्क पड़ा था। ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर परेशानी यात्रियों ने राहत की सांस ली। उधर, रेलवे की तकनीकी टीम के अनुसार होम सिग्नल के पास लगे सर्किट में दिक्कत आने से समस्या हुई थी। जिसे दूर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी