Indian Railway News: संभावित चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट मोड में आया रेलवे, जानिए- कौन सी ट्रेनें की निरस्त

देश में समुद्री तूफान को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन भी सतर्क है। रेलवे द्वारा गुजरात की ओर जाने वाली ट्रेनों के फेरे निरस्त करने का फैसला लिया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:55 PM (IST)
Indian Railway News: संभावित चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट मोड में आया रेलवे, जानिए- कौन सी ट्रेनें की निरस्त
चक्रवाती तूफान को लेकर रेलवे भी अलर्ट हो गया है।

कानपुर, जेएनएन। पूरे देश भर में समुद्री तूफान ताउते पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बना है, जो जल्द ही चक्रवात में तब्दील हो सकता है। इस बाबत अलर्ट जारी होने के बाद रेलवे भी सतर्क हो गया है। गुजरात में आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान को देखते हुए वहां जाने वाली तीन ट्रेनों को फिलहाल एक फेरे के लिए निरस्त कर दिया है। इसमें वाराणसी जंक्शन से ओखा, भावनगर टर्मिनल से आसनसोल और आसनसोल से भावनगर को आने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

रेलवे ने निरस्त की ये ट्रेनें

-ट्रेन संख्या 09070 वाराणसी जंक्शन से ओखा अपने प्रारंभिक स्टेशन वाराणसी से 15 मई को नहीं चलायी जाएगी।

-ट्रेन संख्या 02941 भावनगर टर्मिनल से आसनसोल प्रारंभिक स्टेशन भावनगर से 18 मई को निरस्त रहेगी।

-ट्रेन संख्या 02942 आसनसोल से भावनगर टर्मिनल अपने प्रारंभिक स्टेशन आसनसोल से 20 मई को निरस्त रहेगी।

अगले आदेश तक निरस्त रहेगी उत्सर्ग एक्सप्रेस

कोविड संक्रमण के चलते रेलवे ने उत्सर्ग एक्सप्रेस को 15 मई से अग्रिम आदेश तक निरस्त कर दिया है। जिसके चलते कानपुर लखनऊ के बीच चलने वाले दैनिक यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी। इस रूट के दैनिक यात्रियों के लिए चलायी गई प्रतापगढ़ इंटरसिटी को पहले ही निरस्त किया जा चुका है।

यह ट्रेन भी उत्सर्ग एक्सप्रेस के समय पर ही यात्रियों को कानपुर सेंट्रल पहुंचाती थी। रेलवे ने छपरा-फर्रुखाबाद को जाने वाली ट्रेन संख्या 05083/05084 उत्सर्ग एक्सप्रेस निरस्त कर दिया है। यह ट्रेन लखनऊ सुबह 7:15 बजे पहुंचती थी और दैनिक यात्रियों को सुबह 9:25 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचा देती थी।

chat bot
आपका साथी