Indian Railway: कानपुर से यात्रियों को देहरादून पहुंचाएगी लिंक एक्सप्रेस, जानिए- क्या है इस ट्रेन का शेड्यूल

रेलवे ने संगम एक्सप्रेस के बाद 11 दिसंबर से लिंक एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन प्रयागराज से चलकर देहरादून वाया कानपुर जाएगी। इसके साथ ही रेलवे ने शताब्दी और प्रयागराज ऊधमपुर की समय सीमा को भी बढ़ा दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:35 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:35 AM (IST)
Indian Railway: कानपुर से यात्रियों को देहरादून पहुंचाएगी लिंक एक्सप्रेस, जानिए- क्या है इस ट्रेन का शेड्यूल
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लिंग एक्सप्रेस का ठहराव होगा।

कानपुर, जेएनएन। संगम एक्सप्रेस के बाद अब रेलवे ने लिंक एक्सप्रेस को भी मंजूरी दे दी है। 11 दिसंबर से लिंक एक्सप्रेस चलने लगेगी, जो देहरादून पहुंचाएगी। इसके साथ ही कानपुर से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस और प्रयागराज ऊधमपुर की समय सीमा भी 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी, अभी तक देहरादून जाने के लिए ज्यादातर यात्री बस से सफर करने को मजबूर होते थे।

ट्रेन संख्या 04113 प्रयागराज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस 11 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलाई जाएगी। प्रयागराज से रात 9 बजे चलकर यह ट्रेन रात 11 बजे सेंट्रल और दूसरे दिन दोपहर 1:10 बजे देहरादून पहुंचेगी। वापसी में देहरादून से ट्रेन दोपहर 2:30 बजे चलकर दूसरे दिन सुबह 4:05 बजे कानपुर और सुबह 7:40 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

31 दिसंबर तक चलेगी शताब्दी

कानपुर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस 30 नवंबर तक के लिए चलाई गई थी। अब इसे 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसी तरह प्रयागराज-ऊधमपुर एक्सप्रेस भी 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। सप्ताह में दो दिन चलने वाली यह ट्रेन मंगलवार और शनिवार को चलेगी जबकि बुधवार और रविवार को वापस आएगी। ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस 15 दिसंबर तक चलती रहेगी।

कानपुर सेंट्रल से लोकमान्य तिलक टर्मिनस को चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन एक दिसंबर से चार जनवरी के बीच चलाई जाएगी। कानपुर से यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार अपराह्न 3:45 बजे छूटेगी और दूसरे दिन अपराह्न 3:30 बजे एलटीटी पहुंचेगी। एलटीटी से यह ट्रेन शनिवार शाम 4:55 बजे वापस होगी और दूसरे दिन अपराह्न 3:25 बजे सेंट्रल आएगी।

chat bot
आपका साथी