Indian Railways: रांची जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस के पहिये से निकली चिंगारी, औरैया के फफूंद स्टेशन पर रोकी ट्रेन

दिल्ली से रांची जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से पांचवीं बोगी के पहिये से चिंगारी निकलने की सूचना पर रेलवे में खलबली मच गई। सतर्कता बरतते हुए लोको पायलट ने गार्ड को पूरी जानकारी देने के साथ ही ट्रेन फफूंद रेलवे स्टेशन पर रोक दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:02 PM (IST)
Indian Railways: रांची जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस के पहिये से निकली चिंगारी, औरैया के फफूंद स्टेशन पर रोकी ट्रेन
फफूंद स्टेशन की खबर से संबंधित फोटो।

औरैया, जेएनएन। नई दिल्ली से रांची (झारखंड) जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस की एक बोगी के पहिये का ब्रेक-शू जाम होने से  रविवार रात करीब पौने नौ बजे चिंगारी निकलने लगी। ब्रेक जाम होने का अहसास होने पर लोको पायलट ने ट्रेन फफूंद रेलवे स्टेशन पर रोक दी। ट्रेन के रुकते ही स्टेशन स्टाफ पहुंचा। गार्ड व लोको पायलट से जानकारी की। गार्ड द्वारा बोगी के नीचे पहिये को जांचा गया। करीब 10 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही। स्थिति सामान्य होने पर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

दिल्ली से रांची जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से पांचवीं बोगी के पहिये से चिंगारी निकलने की सूचना पर रेलवे में खलबली मच गई। सतर्कता बरतते हुए लोको पायलट ने गार्ड को पूरी जानकारी देने के साथ ही ट्रेन फफूंद रेलवे स्टेशन पर रोक दी। ट्रेन के एकाएक रुकने पर स्टेशन स्टाफ केबिन से बाहर निकल आया। स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह पहुंचे। उन्होंने गार्ड व ट्रेन के लोको पायलट से ट्रेन रोके जाने का कारण पूछा। ब्रेक-शू जाम होने की बात पर उन्होंने कर्मचारियों को जानकारी दी। लोको पायलट व गार्ड ने ब्रेक-शू को जांचा। करीब 10 मिनट तक ट्रेन राेकने के बाद लोको पायलट ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन के कंट्रोल रूम को जानकारी दी। ट्रेन रुकने पर बोगी में बैठे यात्री नीचे उतर गए। जिन्हें स्टेशन स्टाफ ने कोच में बैठने को कहा। स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह ने बताया कि ब्रेक-शू जाम होने से यह दिक्कत आती है। ब्रेक-शू से धुआं उठ रहा था। स्थिति सामान्य होने पर ट्रेन गंतव्य को रवाना की गई। वहीं टूंडला व कानपुर कंट्रोल रूम को इस बाबत जानकारी दी गई है। ट्रेन स्टेशन से 8.55 बजे गंतव्य को रवाना हुई

chat bot
आपका साथी