Indian Railway News: तीन जोड़ी ट्रेनों के फेरे सितंबर तक बढ़े, जानिए- क्या है टाइम शेड्यूल

कानपुर सेंटल स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं और आरक्षण की सुविधा भी दी गई है। कोरोना संक्रमण समय को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में भीड़ को कम रखने के क्रम में फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है।

Abhishek AgnihotriThu, 29 Jul 2021 09:46 AM (IST)
भारतीय रेलवे ने यात्री सुविधा के मद्​देनजर निर्णय लिया।

कानपुर, जेएनएन। सेंट्रल स्टेशन से होकर चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों के फेरों में बढ़ोत्तरी की गई है। यह ट्रेनें सितंबर माह तक चलाई जाएंगी। नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से चलने वाली इन ट्रेनों में एक सांतरागाछी और दो हटिया जाएंगी। रेलवे में आरक्षण की सुविधा शुरू कर दी है। दिल्ली की ओर जाने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

ट्रेनों का यह है शेड्यूल

-ट्रेन संख्या 02585 सांतरागाछी आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन दो अगस्त से प्रत्येक सोमवार को सांतरागाछी से 27 सितंबर तक और वापसी में ट्रेन संख्या 02586आनंद विहार टर्मिनल से तीन अगस्त से प्रत्येक मंगलवार को चलायी जाएगी। यह ट्रेन 28 सितंबर तक चलेगी।

-ट्रेन संख्या 02579 हटिया आनंद विहार एक्सप्रेस हटिया से एक अगस्त से 29 सितंबर प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। वापसी में यह ट्रेन संख्या 02580 आनंद विहार से दो अगस्त से 30 सितंबर तक प्रत्येक गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलायी जाएगी।

-ट्रेन संख्या 02583 हटिया आनंद विहार एक्सप्रेस दो अगस्त से 30 सितंबर तक हटिया से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को चलेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 02584 आनंद विहार से दो सितंबर से एक अक्तूबर तक प्रत्येक मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को चलायी जाएगी।

तीन घंटा देरी से सेंट्रल पहुंची कालका एक्सप्रेस

कालका से हावड़ा जाने वाली कालका एक्सप्रेस बुधवार को तीन घंटा देरी से सेंट्रल स्टेशन पहुंची। इटावा से पहले बलरई स्टेशन के पास ट्रेन के इंजन के पेंटो में बगुला फंस गया जिसके चलते ट्रेन को वहीं खड़ा कर दिया गया। ट्रेन को सही करने में काफी वक्त लग गया। अधिकारियों ने बताया कि कालका एक्सप्रेस बुधवार की दोपहर बलरई स्टेशन पार कर रही थी तभी इंजन के पेंटो में बगुला फंस गया। जिसे इंजीनियरों ने निकाल दिया लेकिन पेंटो के सही काम न करने से ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। जिसके बाद मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। इसके चलते ट्रेन दोपहर डेढ़ बजे की बजाय तीन घंटा देरी से शाम 4:38 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। उधर, सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री भी परेशान रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.