President Visit Kanpur: राष्ट्रपति की अगवानी को सेंट्रल स्टेशन तैयार, आज शाम से मजबूत हो जाएगा सुरक्षा घेरा

Indian President Ramnath Kovind Kanpur Visit राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून की शाम सात बजे आएंगे। इसके लिए रेलवे अधिकारी मशक्कत में जुटे हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और कैंट साइट के सर्कुलेटिंग एरिया में साफ सफाई और रंग रोगन का काम पूरा हो चुका है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:11 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:11 AM (IST)
President Visit Kanpur: राष्ट्रपति की अगवानी को सेंट्रल स्टेशन तैयार, आज शाम से मजबूत हो जाएगा सुरक्षा घेरा
राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सेंट्रल स्टेशन पर गेट नंबर तीन के पास तैनात जवान।

कानपुर, जेएनएन। Indian President Ramnath Kovind Kanpur Visit देश के प्रथम नागरिक की अगवानी के लिए सेंट्रल स्टेशन पूरी तरह तैयार है। आरपीएफ लगातार माकड्रिल कर रही है। राष्ट्रपति के आगमन से दो घंटे पहले सेंट्रल स्टेशन के तीन प्लेटफार्म पूरी तरह ब्लाक कर दिए जाएंगे। रेलवे से जुड़ी पार्सल, यात्री आगमन जैसी सभी तरह की गतिविधियां सिटी साइड से संचालित होंगी। इस दौरान तीनों प्लेटफार्म पर सभी 12 स्टाल बंद रहेंगे। गुरुवार की शाम से ही सुरक्षा एजेंसियां सेंट्रल स्टेशन पर अपना सुरक्षा घेरा बना लेंगी।

साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने का काम पूरा: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून की शाम सात बजे आएंगे। इसके लिए रेलवे अधिकारी मशक्कत में जुटे हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और कैंट साइट के सर्कुलेटिंग एरिया में साफ सफाई और रंग रोगन का काम पूरा हो चुका है। सड़क मार्ग पर पेड़ छंटाई का काम पूरा हो चुका है। कैंट साइड में स्टेशन के ठीक सामने सभी दुकानें व अतिक्रमण हटा दिया गया है। दिनभर चहल कदमी करते ई-रिक्शा, आटो और टेंपो चालकों को भी सेंट्रल स्टेशन से दूर रहने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही सेंट्रल स्टेशन के प्रवेश द्वार और निकासी पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। उधर, आरपीएफ भी दिन में दो बार सुरक्षा की माकड्रिल कर रही है।

रेलवे कर्मियों और वेंडरों को जारी होंगे पास: रेलवे कर्मचारियों के साथ ही वेंडरों को पास जारी किए जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्लेटफार्म नंबर एक, दो और तीन पर ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। इन प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेनों को चार नंबर और दूसरे प्लेटफार्म से गुजारा जाएगा। इसके साथ ही इन प्लेटफार्म पर चल रहे सभी स्टाल 25 और 28 जून को बंद रहेंगे जबकि अन्य प्लेटफार्म के स्टाल चलते रहेंगे। प्रत्येक स्टाल पर दो वेंडर ही होंगे। ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट के लिए शिविर लगाकर जांच शुरू करा दी गई

इनका ये है कहना: आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके ओझा ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के दौरान सुरक्षा कर्मियों के बीच आपसी समन्वय हो यह बेहद जरूरी है। लगातार इसकी कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी