President Visit in Kanpur: राष्ट्रपति के आगमन से पहले सेंट्रल स्टेशन के रंगरोगन में जुटे अफसर, रेलवे अधिकारियों को मिलेगी जिम्मेदारी

सेंट्रल स्टेशन पर राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर जीएम वीके त्रिपाठी ने रविवार को निरीक्षण किया। उन्होंने सेंट्रल स्टेशन की खामियों को लेकर डिप्टी सीटीएम से नाराजगी जतायी थी। अफसरों को फटकार भी लगायी औरकर्मचारियों को युद्ध स्तर पर साफ सफाई कराने के निर्देश दिए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:30 PM (IST)
President Visit in Kanpur: राष्ट्रपति के आगमन से पहले सेंट्रल स्टेशन के रंगरोगन में जुटे अफसर, रेलवे अधिकारियों को मिलेगी जिम्मेदारी
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। सेंट्रल स्टेशन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के आगमन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। अंदर से लेकर बाहर रंगरोगन और निर्माण कार्य कराया जा रहा है। दो दिनों के अंदर इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

सेंट्रल स्टेशन पर राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर जीएम वीके त्रिपाठी ने रविवार को निरीक्षण किया। उन्होंने सेंट्रल स्टेशन की खामियों को लेकर डिप्टी सीटीएम से नाराजगी जतायी थी। अफसरों को फटकार भी लगायी औरकर्मचारियों को युद्ध स्तर पर साफ सफाई कराने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सोमवार को सेंट्रल स्टेशन के परिसर के अंदर और बाहर दर्जनों सफाई कर्मियों के साथ रंगाई और पुताई का काम शुरू कराया गया। सेंट्रल स्टेशन के बाहर दीवारों पर पान मसाला की गंदगी चारों ओर फैली थी जिस पर साफ सफाई के साथ चूना का छिड़काव किया गया। इसके साथ परिसर के अंदर टीन शेड पर साफ सफाई करायी गई। रेलवे अधिकारियों का ध्यान प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर पोर्टिको को चमाचम करने तक है। इसके साथ ही सेंट्रल स्टेशन का उर्दू और अंग्रेजी में लिखे बोर्ड कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं जिसे बदलने काम भी मंगलवार से शुरू किया जाएगा। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्रवेश और निकासी को लेकर भी सुरक्षा का खाका खींचा गया है। राष्ट्रपति भवन से कार्यक्रम मिलने के बाद मिनट्स तैयार किए जाएंगे। जिसके बाद ही जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी