President Visit in Kanpur: राष्ट्रपति का रूट चमकाएंगे 200 सफाई कर्मचारी, 25 जून को हाेगा आगमन

राष्ट्रपति के आवास के आसपास भी सफाई करायी जा रही है। कल्याणपुर से इंदिरा नगर कल्याणपुर से नवशील धाम और विकास नगर से मकड़ीखेड़ा वाले रास्ते को साफ कराया जा रहा है। इन रूटों में बुधवार से कर्मचारी बढ़ा दिए जाएंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:10 PM (IST)
President Visit in Kanpur: राष्ट्रपति का रूट चमकाएंगे 200 सफाई कर्मचारी, 25 जून को हाेगा आगमन
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की खबर से संबंधित फोटो।

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के शहर आगमन को देखते हुए नगर निगम का अमला उनके रूट को चमकाने में लग गया है। सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन किया जाएगा। इसके लिए दो सौ सफाई कर्मचारी लगाए जा रहे हैं। रूट से कूड़ा उठाने के लिए वाहनों को लगाया जा रहा है ताकि कहीं पर नाममात्र की गंदगी भी न रह जाए। साथ ही जाजमऊ प्रवेश द्वार को भी साफ कराया जाएगा। 

राष्ट्रपति के आवास के आसपास भी सफाई करायी जा रही है। कल्याणपुर से इंदिरा नगर, कल्याणपुर से नवशील धाम और विकास नगर से मकड़ीखेड़ा वाले रास्ते को साफ कराया जा रहा है। इन रूटों में बुधवार से कर्मचारी बढ़ा दिए जाएंगे। गंदगी उठाने के साथ ही इलाके को सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। आवास को देखने के लिए राष्ट्रपति की पत्नी आ सकती हैं। इसको देखते हुए तेजी से एक-एक क्षेत्र साफ हो रहा है। नगर निगम ने रूट में पड़ने वाले नालों के साथ ही डिवाइडर की सफाई और रंगाई भी कराने जा रहा है। नगर निगम के प्रभारी ए रहमान ने बताया कि सफाई करायी जा रही है। कर्मचारी बढ़ाए जा रहे हैं। साथ ही कूड़ा भी उठाया जा रहा है ताकि क्षेत्र साफ रहे। इसके अलावा सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय संखवार ने बताया कि रूट स्वच्छ रखने के लिए कर्मचारी लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी