Greenpark Test Match: भारतीय टीम के खिलाड़ी दो बार तो न्यूजीलैंड टीम एक साथ आएगी कानपुर

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के लिए खिलाड़ी आकर होटल में क्वारंटाइन होंगे। कप्तान रहाणे ईशांत पुजारा समेत कुछ खिलाड़ी 19 तो बाकी के साथ 22 नवंबर को न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम आएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 08:50 AM (IST)
Greenpark Test Match: भारतीय टीम के खिलाड़ी दो बार तो न्यूजीलैंड टीम एक साथ आएगी कानपुर
कानपुर के ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच मुकाबला।

कानपुर, जागरण संवाददाता। ग्रीनपार्क में 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम दो चरणों में शहर पहुंचेगी। कप्तान अजिंक्य रहाणे समेत कुछ खिलाड़ी 19 नवंबर को शहर आकर होटल लैंडमार्क में क्वारंटाइन हो जाएंगे। भारतीय टीम के शेष खिलाड़ी व न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ी कोलकाता में टी-20 सीरीज का अंतिम मैच खेलकर चार्टड प्लेन से 22 नवंबर की रात शहर पहुंचेंगे।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक कप्तान अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा सहित कुछ खिलाड़ी 19 नवंबर को होटल लैंडमार्क पहुंचेंगे। चंूकि इन सभी को बायो बबल घेरे में लाया जाना है, इसलिए कोविड जांच के बाद तीन दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। इनके लिए होटल के 17वें तल को सुरक्षित किया गया है। उधर पहले से बायो बबल के घेरे में रह रहे शेष भारतीय खिलाड़ी और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी 22 नवंबर को आएंगे । पहले आए खिलाड़ी क्वारंटाइन का समय पूरा कर 23 नवंबर को होने वाले अभ्यास सत्र में अन्य खिलाडिय़ों से मिलेंगे।

एक-दूसरे के कमरों में नहीं जा पाएंगे खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की गाइडलाइन के मुताबिक खिलाड़ी होटल पहुंचने के बाद एक-दूसरों के कमरों में नहीं जा पाएंगे। मैच के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने कमरों में रहेंगे। जरूरी काम के लिए वे फोन से संपर्क करेंगे।

पिच दुरुस्त करेंगे क्यूरेटर एल प्रशांत राव

ग्रीनपार्क में 25 नवंबर से होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की ओर से न्यूटल कंसल्टेंट क्यूरेटर एल प्रशांत राव पिच को दुरुस्त करेंगे। मूलरूप से बेंगलुरु के रहने वाले क्यूरेटर ग्रीनपार्क की मुख्य पिच के साथ ही अभ्यास पिचों को बीसीसीआइ कसंल्टेंट क्यूरेटर शिव कुमार के साथ संवारेंगे। वे वातावरण के अनुसार पिच की टाप ड्रेसिंग करेंगे। सोमवार को उन्होंने पिच के साथ आउटफील्ड का निरीक्षण का पिच की लेयङ्क्षरग व उपयोग मिट्टी की जानकारी हासिल की।

chat bot
आपका साथी