कोच राहुल द्रविड़ ने की ग्रीनपार्क पवेलियन की तारीफ, इंडियन और किवी टीम के लिए कही ये बात

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच खेला गया टेस्ट मैच ड्रा होने पर इंडियन कोच ने दोनों ही टीमों का प्रदर्शन शानदार बताया। सफल आयोजन पर यूपीसीए ने जश्न मनाया तो कोच द्रविड़ ने न्यू पवेलियन की तारीफ की।

Abhishek AgnihotriPublish:Tue, 30 Nov 2021 02:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:35 PM (IST)
कोच राहुल द्रविड़ ने की ग्रीनपार्क पवेलियन की तारीफ, इंडियन और किवी टीम के लिए कही ये बात
कोच राहुल द्रविड़ ने की ग्रीनपार्क पवेलियन की तारीफ, इंडियन और किवी टीम के लिए कही ये बात

कानपुर, जागरण संवाददाता। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट सुनहरे हाथों में हैं। टीम का हर खिलाड़ी मैच में लडऩे का जज्बा दिखा रहा था। यह देखकर खुशी मिली। ग्रीनपार्क टेस्ट में भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। हमारी ओर से खेल रहे यंगस्टर्स ने छाप छोड़ते हुए खुद को साबित किया। दोनों टीमों ने अंतिम सत्र तक जीत के लिए संघर्ष किया।

मध्यक्रम में रहाणे व पुजारा के प्रदर्शन पर कोच ने कहा कि दोनों खिलाडिय़ों ने कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है। उम्मीद है कि यह खिलाड़ी जल्द ही फार्मे में लौटेंगे। अश्विन को लेकर उन्होंने कहा कि वे बेहतर गेंदबाज है, वर्ष 2016 में हुए ग्रीनपार्क टेस्ट मैच में भी उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की थी। इस बार भी उन्होंने टीम को अहम क्षणों में विकेट दिलाकर टीम को मजबूत किया। श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर कोच ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने एकदिवसीय व टी-20 मैचों में बेहतर प्रदर्शन के बाद टेस्ट में खुद को साबित किया। मुंबई टेस्ट में मध्यक्रम के रूप में विराट की वापसी के बाद बल्लेबाजी क्रम पर उन्होंने कहा कि विकेट व कंडीशन के हिसाब से अंतिम एकादश पर विचार किया जाएगा।

द्रविड़ ने पवेलियन की तारीफ की

ग्रीनपार्क में पांच वर्ष के बाद टेस्ट मैच के सफल आयोजन पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने केक काटकर खुशी मनाई। ग्रीनपार्क लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए इंतजार कर रहा था। मैच मिलने के बाद तैयारियों को तय समय में पूर्ण करना एसोसिएशन के चुनौती बना था। ऐसे में वेन्यू डायरेक्टर बनाए गए डा. संजय कपूर ने अपनी टीम के साथ मिलकर हर कार्य को तय समय व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मानक के हिसाब से पूरा कराया। इसकी तारीफ मैच के अंतिम दिन खिलाडिय़ों के साथ दर्शकों की जुबां पर गूंजती रही। मैच के बाद भारत और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों ने स्टेडियम की सुंदरता और न्यू पवेलियन की तारीफ की। कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम, डाइनिंग रूम तथा खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा ने स्टाफ सुविधाओं को सराहा।