PM -CM से भी बड़ा इनका प्रोटोकॉल, अस्पताल की बजाए क्रिकेटर का लॉन में वैक्सीनेशन

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का वैक्सीनेशन कानपुर नगर निगम लॉन में किए जाने की फोटो वायरल हुई है। यह तब है जब क्रिकेटर आरपी सिंह ने लखनऊ में सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन कराया है। पूरे घटनाक्रम पर डीएम ने जांच बिठा दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:52 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:33 PM (IST)
PM -CM से भी बड़ा इनका प्रोटोकॉल, अस्पताल की बजाए क्रिकेटर का लॉन में वैक्सीनेशन
भारतीय गेंदबाज के वैक्सीनेशन की वायरल फोटो। स्रोत इंटरनेट मीडिया

कानपुर, जेएनएन। कोराेना संक्रमण के बेहद गंभीर दौर से गुजर रहे देश और प्रदेश को बचाने के लिए सरकारें पूरा प्रयास कर रही हैं। इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में जाकर वैक्सीन लगवाई थी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अस्पताल जाकर वैक्सीन लगवाकर जनता को वैक्सीनेशन कराने का संदेश दे चुके हैं।

इन सबके बीच कानपुर में एक भारतीय क्रिकेटर के वैक्सीनेशन से सवाल खड़े हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में गेंदबाज कुलदीप यादव ने कानपुर नगर निगम के लॉन में वैक्सीन लगवाई तो सवाल उठ रहे है कि क्या उनका प्रोटोकॉल पीएम और सीएम से भी बड़ा है। हालांकि डीएम ने अब प्रकरण की जांच कराने के आदेश दिए है कि किन हालातों में क्रिकेटर का नगर निगम लॉन में वैक्सीनेशन किया गया है।

बीते शनिवार को फोटो वायरल हुई थी, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का नगर निगम गेस्ट हाउस में वैक्सीनेशन किया जा रहा था। हालांकि जागरण डॉट कॉम इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि इसी फोटो को ट्वीट करते हुए कुलदीप यादव ने वैक्सीनेशन जरूर कराने की अपील की है। ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है-जब भी मौका मिले तुरंत टीका लगवाएं। सुरक्षित रहें क्योंकि covid-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की आवश्यकता है।


यदि फोटो सही है तो नगर निगम लॉन में किसी क्रिकेटर का इस तरह से वैक्सीनशन किया जाना सवाल खड़े कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने शहर में कई कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं, इसके अलावा मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। यह इसलिए है कि वैक्सीन लगाने के बाद आधे घंटे तक संबंधित व्यक्ति को सेंटर पर ही रोका जाता है ताकि उसे किसी तरह की परेशानी हो तो तत्काल उपचार मिल सके।

भारतीय क्रिकेटर समेत चर्चित चेहरे वाले लोगों का अनुसरण तेजी से होता है। देश को कोविड वैक्सीनेशन का संदेश देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल में वैक्सीन लगवाई थी। उनके अलावा भी कई बड़े नेता और चर्चित हस्तियां भी वैक्सीनेशन सेंटर पर ही वैक्सीन लगवाई है। यहां तक भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह ने भी लखनऊ में सरकारी अस्पताल में जाकर वैक्सीनेशन कराया है। अब चर्चा इस बात कही है कि क्या इनसे भी बड़ा गेंदबाज कुलदीप यादव का प्रोटोकाल है।

हालांकि इस घटनाक्रम और वायरल फोटो की जानकारी के बाद डीएम आलोक तिवारी ने संज्ञान लिया है और उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। इस जांच में यह पता चलेगा कि किस सेंटर से वैक्सीन लाई गई थी। किस सेंटर पर कुलदीप यादव को वैक्सीन लगवाने का स्लॉट मिला था। डीएम आलोक तिवारी का कहना है कि जांच रिपोर्ट गठित कर दी है जल्द ही रिपोर्ट आएगी। अगर वहां वैक्सीन लगाई गई है तो दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध जरूर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी