औरैया में जीत के दूसरे दिन खेत पर मिला पूर्व सैनिक का शव, चुनावी रंजिश में हत्या का शक

औरैया के बेला थाना क्षेत्र के ग्राम महू में वारदात के बाद सनसनी फैल गई है और पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पूर्व फौजी ने ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ा था और विजयी घोषित हुआ था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:56 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:56 AM (IST)
औरैया में जीत के दूसरे दिन खेत पर मिला पूर्व सैनिक का शव, चुनावी रंजिश में हत्या का शक
बेला के ग्राम महू में वारदात के बाद रोष है।

औरैया, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद पुरानी रंजिश मामलों में खूनी खेल शुरू हो गया है। बिधूना तहसील अंतर्गत ग्राम महू में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। पंचायत चुनाव में जीत के दूसरे दिन मंगलवार की सुबह खेत के पास बीडीसी सदस्य निर्वाचित पूर्व सैनिक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्वजन ने चुनावी रंजिश में हत्या का संदेह जताया है और छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। खुद ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने के साथ ही प्रधानी में युवक का खुलकर समर्थन किया था, जिसे लेकर विरोधी रंजिश मान रहे थे। 

औरैया के बेला थानांतर्गत महू गांव के रहने वाले पूर्व सैन्य कर्मी मनोज सिंह ने ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था और बीते दिवस परिणाम आने पर जीत हुई थी। उसने प्रधानी के चुनाव में गांव के एक युवक को समर्थन दिया था, जिसे लेकर प्रतिद्वंद्वी पक्षों में गुस्सा था। मंगलवार की सुबह उसका शव खेत किनारे मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर सीओ बिधूना सहित अछल्दा व सहायल थाना का फोर्स व फोरेंसिक टीम पहुंची। स्वजन ने चुनावी रंजिश में हत्या किए जाने का संदेह जताया और छह नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

स्वजन ने बताया कि चुनावी रंजिश में कुछ दिन पहले भी हमला हुआ था, इसपर मनोज ने आत्मरक्षा के लिए पुलिस काे प्रार्थना पत्र देकर पहले ही गुहार लगा तहरीर भी दी थी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जान से मारने की धमकी का ऑडियो भी सुनाया था। पुलिस की ढिलाई के कारण मनोज को जान से हाथ धोना पड़ा है। इस बारे में अफसरों का कहना है कि बेला थाना पुलिस को कब तहरीर दी गई थी, इसकी जानकारी करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह का कहना है कि घटनाक्रम को देखते हुए जांच की जा रही है। मृतक के सिर पर गहरी चोट है, जिससे हत्या कर शव फेंकने की पुष्टि हो रही है।

chat bot
आपका साथी