टेस्ट मैच से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम पर कैमरों से रहेगी नजर, दुरुस्त होगी सुरक्षा व्यवस्था

यूपीसीए ने ग्रीनपार्क स्टेडियम में प्रस्तावित भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट क्रिकेट मैच की तैयारियों के क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए कैमरे लगवाने की कवायद शुरू गई है। इसमें चालीस कैमरों की मदद से पूरे स्टेडियम पर नजर रखी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:58 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:58 PM (IST)
टेस्ट मैच से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम पर कैमरों से रहेगी नजर, दुरुस्त होगी सुरक्षा व्यवस्था
ग्रीनपार्क में तैयारियों को लेकर निर्देश दिए हैं।

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 नवंबर को प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच को लेकर तैयारियों का दौर शुरू हो गया है और पुख्ता सुरक्षा के लिए कैमरों से नजर रखने की तैयारी की जा रही है। मंडलायुक्त व नगर आयुक्त के निरीक्षण के बाद उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक इंचार्ज रियासत अली ने ग्रीनपार्क में तैयारियों को लेकर जायजा लिया और कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

यूपीसीए के निदेशक इंचार्ज रियासत अली, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा व अनिल कामथान ने ग्रीनपार्क के नोडल कार्यालय में पहुंच कर एसोसिएशन के पदाधिकारियों संग मैच की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए। स्टेडियम की सुंदरता व रख-रखाव के साथ मैदान को संवारना और मैच के लिए तैयार करने के लिए एसोसिएशन लगातार बैठक कर कार्ययोजना बनाएगा। निदेशक रियासत अली ने बताया कि ग्रीनपार्क में सफल मैच आयोजन के लिए सभी प्रकार की तैयारियों को दुरुस्त किया जाएगा। एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी खेल विभाग व जिला प्रशासन संग तालमेल बनाकर मैच की तैयारी को समय पर दुरुस्त करेंगे। एसोसिएशन मैच के दौरान खेल विभाग के अधीन न्यू प्लेयर पवेलियन की मांग करेगा।

स्टेडियम में खेल विभाग व यूपीसीाए द्वारा बड़ी संख्या में कैमरे लगाने की शुरुआत हो चुकी है। खेल विभाग लगभग 40 कैमरों के जरिए स्टेडियम के सभी द्वार व परिसर पर नजर रखेगा। वहीं, यूपीसीए स्टेडियम के आंतरिक भाग में कैमरे लगाकर खिलाड़ियों की सुरक्षा को दुरुस्त करेगा। पांच वर्ष बाद ग्रीनपार्क को मिले मैच के देखते हुए खेल विभाग व यूपीसीए ने सुरक्षा के लिए यह योजना बनाई है। एसोसिएशन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार कम दर्शक क्षमता के फार्मूले पर मैच का आयोजन कर सकता है। इसमें पिछले बार की तरह टेस्ट मैच को प्रमोट करने के लिए स्कूली बच्चों को मास्क की अनिवार्यता के साथ प्रवेश दिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी