India v/s New Zealand Test Match की तैयारी के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क में चुनौतियों की भरमार

यूपीसीए व खेल विभाग को जल्द से जल्द ग्रीनपार्क में अधूरे पड़े कार्य को पूरा करना होगा। स्टेडियम का मेंटीनेंस के साथ दर्शक दीर्घा को संवारना चुनौतीपूर्ण होगा। कई पवेलियन में दर्शकों के बैठने की कुर्सिया टूटी पड़ी हैं। इसके साथ ही टीन शेड की जर्जरता को भी संवारना होगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:35 PM (IST)
India v/s New Zealand Test Match की तैयारी के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क में चुनौतियों की भरमार
ग्रीनपार्क स्टेडियम की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले खेल विभाग व उप्र क्रिकेट एसोसिएशन को चुनौतियों की भरमार से पार पाना होगा। स्टेडियम में कई ऐसे काम है जो अधूरे होने से मैच में संकट के बादल मंडरा सकते हैं। एसोसिएशन व खेल विभाग जल्द से जल्द इसको पूरा करने में जुटा हुआ है। हालांकि एसोसिएशन व खेल विभाग के साथ प्रशासन ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

यूपीसीए व खेल विभाग को जल्द से जल्द ग्रीनपार्क में अधूरे पड़े कार्य को पूरा करना होगा। स्टेडियम का मेंटीनेंस के साथ दर्शक दीर्घा को संवारना चुनौतीपूर्ण होगा। कई पवेलियन में दर्शकों के बैठने की कुर्सिया टूटी पड़ी हैं। इसके साथ ही टीन शेड की जर्जरता को भी संवारना होगा। मैच से पहले बीसीसीआइ की टीम स्टेडियम का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लेगी। तब तक आउटफील्ड को बेहतर करने के साथ मेंटीनेंस के कार्य पूरे करने होंगे। स्टेडियम में रंग-रोगन के साथ मरम्मत का काम जल्द शुरू करना होगा। इसके साथ ही पार्किंग की सुविधा और फ्लक्स लाइट को मानक के अनुरूप करने के लिए तैयारी करनी होगी। मंगलवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर व नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने ग्रीनपार्क के प्लेयर पवेलियन और मीडिया सेंटर का निरीक्षण कर खेल विभाग व यूपीसीए को कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने मीडिया गैलरी में लिफ्ट और विजिटर्स गैलरी के निर्माण को मैच से पहले पूरा करने की बात कही। मंडलायुक्त ने पांच करोड़ की लागत के विजिटर गैलरी व 75 लाख की लागत से बनने वाले लिफ्ट के काम को जल्द से जल्द पूरा करने की निर्देशित किया। हालांकि इस काम में तीन से चार महीने का समय लगता है। स्मार्ट सिटी ने एचबीटीयू को इन परियोजना के लिए तकनीकी सलाहाकार बनाया है। नगर आयुक्त के साथ उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक व यूपीसीए के आशू महरोत्रा, तालिब खान व पिच क्यूरेटर शिव कुमार मैच से पहले की योजना पर विचार-विमर्श किया।

chat bot
आपका साथी