India V/s New Zealand: मैच के लिए सजने लगा ग्रीनपार्क, 26 तक पूरे करने होंगे सभी कार्य

25 नवंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम को संवारने का काम शुरू कर दिया है। लंबे समय के बाद स्टेडियम में मुकाबलों को देकर एसोसिएशन ने भी कमर कस ली है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:33 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:33 PM (IST)
India V/s New Zealand: मैच के लिए सजने लगा ग्रीनपार्क, 26 तक पूरे करने होंगे सभी कार्य
ग्रीनपार्क में 26 तक पूरे करने होंगे सभी कार्य।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने 25 नवंबर से ग्रीनपार्क स्टेडियम में प्रस्तावित भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम को संवारने का काम शुरू कर दिया है। लंबे समय के बाद स्टेडियम में मुकाबलों को देकर एसोसिएशन ने भी कमर कस ली है। दर्शक दीर्घा के सुंदरीकरण के साथ जरूरी सभी कार्यों की शुरुआत हो गई है। जो 26 अक्टूबर तक पूरे करने का लक्ष्य लेकर किए जा रहे हैं। जिसके लिए पिछले दिनों स्टेडियम में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व सचिव युद्धवीर सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया था।

स्टेडियम मैच की तैयारियों को लेकर फायर स्टेशन की जांच के साथ उपकरण को बदलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही दर्शकदीर्घा के सुंदरीकरण, पेड़ों की छटाई, टिन शेड का बदलना तथा अन्य कार्य कई टीमें लगाकर तेजी से कराए जा रहे हैं। सोमवार को प्रशासन की ओर से आई प्रशासन की टीम ने ए पवेलियन के साथ डायरेक्टर, वीवीआइपी और मीडिया सेंटर में अग्निशमक यंत्रों की जांच की। उपकरणों को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने एसोसिएशन को रिपोर्ट सौंपी। मंगलवार से उपकरणों को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही मैदान के अंदर व बाहर यूपीसीए मैच से पहले होने वाले लगभग सभी कार्य के लिए टीम लगाकर कार्य को समय से समाप्त करने में जुटा हुआ है।

पूर्व सचिव ने दिया था 26 तक का अल्टीमेटम: पिछले दिनों स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव युद्धवीर सिंह ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को 26 अक्टूबर तक सभी कार्य को पूरा करने के लिए निदेर्शित किया था। जिसके बाद एसोसिएशन ने काम को तेजी से करना शुरू कर दिया था। हालांकि अभी कई ऐसे कार्य है जिनके तय समयसीमा पर पूरा होने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

chat bot
आपका साथी