Kanpur Test Match: जानें- कैसे और कहां मिलेगा टिकट, हो सकती वैक्सीनेशन की अनिवार्यता

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता तय होने के बाद टिकट की दर निर्धारित कर बिक्री शुरू होगी। फिलहाल कोविड वैक्सीनेशन वालों को प्रवेश दिए जाने की तैयारी चल रही है।

Abhishek AgnihotriThu, 18 Nov 2021 02:36 PM (IST)
कानपुर टेस्ट मैच की तैयारियां जोरों पर हैं।

कानपुर, जागरण संवाददाता। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह बना हुआ है। 25 नवंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है क्रिकेट प्रेमियों में टिकट पाने की चाहत उतनी ही बढ़ती जा रही है लेकिन फिलहाल इसपर ब्रेक लगा हुआ है। इसकी वजह अभी ग्रीनपार्क स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का निर्धारण न हो पाना है, फिलहाल अब इसपर फैसला शासन और बीसीसीआइ को करना है। यूपीसीए ने तो टिकट बिक्री की तैयारी कर ली है, जिसकी व्यवस्था ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से रहने वाली है। वहीं यह भी शर्त रखी जा सकती है कि बिना वैक्सीनेशन प्रवेश नहीं मिलेगा और कम से कम एक डोज लगा होना अनिवार्य रहेगा।

शासन तय करेगा दर्शकों की क्षमता

कोराना गाइडलाइन के चलते भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बायोबबल में रहेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, खिलाड़ियों के ठहरने वाले होटल लैंडमार्क में भी कोविड से संबंधित सभी नियमों का पालन होगा। इस क्रम में ग्रीनपार्क स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता भी तय की जानी है। अभी तक माना जा रहा था कि फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करने के क्रम में स्टेडियम की क्षमता से दर्शक संख्या आधी रखी जाएगी लेकिन अब 70 से 75 फीसद दर्शकों को प्रवेश दिए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। बीते बुधवार को कमेटी की बैठक में दर्शक क्षमता तय होनी थी लेकिन अब फैसला शासन स्तर पर छोड़ दिया गया है। शासन और बीसीआइ अब स्टेडियम में दर्शक क्षमता का निर्धारण करेगा।

कहां और कैसे मिलेगी टिकट

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA)की बैठक में टिकट बिक्री को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और रेट भी तय हो चुके हैं। अब सिर्फ दर्शक संख्या तय होने का इंतजार है ताकि उसी के हिसाब से टिकट की दर तय की जा सके। वैसे ग्रीनपार्क की क्षमता के अनुसार 75 फीसद दर्शक संख्या रखे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, यानी तकरीब 22 हजार दर्शक स्टेडियम में मैच का लुत्फ ले सकेंगे। जानकारी के अनुसार इस बार भी टिकट की न्यूनतम कीमत सौ रुपये और अधिकतम 2500 रुपये रखी जा सकती है। इसके अलावा ऑनलाइन टिकट बिक्री bookmyshow.com पर होगी, जिसपर कोई भी टिकट खरीद सकेगा। इसके अलावा यूपीसीए ने ग्रीनपार्क समेत छह जगह स्टाल लगाकर आफलाइन टिकट बिक्री की भी तैयारी की है।

वैक्सीनेशन की अनिवार्यता

कोराना संक्रमण के चलते जारी गाइडलाइन के क्रम में दर्शकों के लिए भी नियम लागू किए जा रहे हैं। न्यूजीलैंड और इंडियन टीम के खिलाड़ियों को बायो बबल में रखा जाएगा, वहीं होटल से लेकर ग्रीनपार्क पवेलियन तक विशेष नियमों का पालन कराया जाएगा। इसी तरह दर्शकों को भी स्टेडियम में कोविड नियमों का पालन करना होगा, इसमें वैक्सीनेशन की अनिवार्यता रह सकती है। हालांकि मंडलायुक्त की बैठक में अभी डोज को लेकर फैसला लिया जाना है। वैसे माना जा रहा है कि सिंगल डोज का वैक्सीनेशन कराने वाले को भी प्रवेश मिलेगा। हालांकि इस मसले पर यूपीसीए का कोई खास रुझान नहीं है लेकिन बीसीसीआइ और शासन द्वारा दर्शकों के वैक्सीनेशन की अनिवार्यता पर जोर है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.