टेस्ट मैच से पहले भारत-न्यूजीलैंड के पास होंगे महज छह घंटे, नेट्स सत्र को मिलेंगे तीन-तीन घंटे

23 व 24 नवंबर को दोनों टीमों को तीन-तीन घंटे का समय नेट्स सत्र के मिलेगा। 24 नवंबर को सुबह के सत्र में 10 से एक बजे के बीच भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम दोपहर के सत्र में दो से पांच के बीच फाइनल तैयारियों को परखने उतरेगी।

Abhishek AgnihotriSun, 14 Nov 2021 07:58 AM (IST)
बायो -बबल के बीच तैयारी करना टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

कानपुर, [अंकुश शुक्ल]। ग्रीनपार्क स्टेडियम में पांच वर्ष बाद 25 नवंबर से होने वाले टेस्ट मैच में भारत-न्यूजीलैंड की टीमों को अभ्यास के लिए महज छह घंटे मिलेंगे। टीमें कोलकाता में टी-20 मुकाबले के बाद टीमें 22 नवंबर को चार्टर्ड प्लेन से चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेंगी। इसके बाद टीमों के पास तीन-तीन घंटे नेट््स सत्र के लिए 23 और 24 नवंबर का दिन ही रहेगा। इन दो सत्र में टीमों को अभ्यास और फाइनल तैयारियों को परखने के लिए छह घंटे मिलेंगे। ग्रीनपार्क में ऐसा पहली बार होगा जब अभ्यास के लिए इतना कम समय मिलेगा। इसकी वजह है, व्यस्त शेड्यूल और बायो बबल। इससे पहले टीमें मुकाबले से कई दिन पहले यहां आकर स्टेडियम में पिच और मौसम के मिजाज को परखती रही हैं।

विश्व कप टी-20 में पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के हाथों मिली भारतीय टीम को हार के बाद कप्तान और कोच ने व्यस्त शेड्यूल व बायो-बबल पर हार का ठीकरा फोड़ा था। खुद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी व पूर्व क्रिकेटर भी ग्रीनपार्क में मुकाबले को लेकर कहर रहे हैं कि इस बार कम समय और बायो -बबल के बीच टेस्ट की पर्याप्त तैयारी कर पाना टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

टेस्ट मैच में अभ्यास का शेड्यूल

22 को टीमों के आने के बाद होटल में आराम करने का मौका दिया जाएगा। इसके बाद 23 को भारतीय टीम दोपहर दो से शाम पांच बजे तक नेट््स सत्र में तैयारियों को परखेगी। इससे पहले सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक न्यूजीलैंड की टीम डायरेक्टर पवेलियन के पास बने नेट््स पर अभ्यास करेगी। इसी प्रकार 24 नवंबर को सुबह के सत्र में 10 से एक बजे के बीच भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम दोपहर के सत्र में दो से पांच के बीच फाइनल तैयारियों को परखने के लिए उतरेगी।

मैच की टाइमिंग

सुबह नौ बजे टास के बाद टीमें मैदान में उतरेंगी। मैच का पहल सत्र सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक रहेगा। लंच के बाद 12:10 से 2:20 बजे तक दूसरा सत्र होगा। चाय काल के बाद अंतिम सत्र 2:30 से 4:30 बजे होगा।

प्रथम विश्वविजेता बनने की यादों से रूबरू होंगे दर्शक

ग्रीनपार्क में होने वाले टेस्ट मैच में पहली बार न्यू प्लेयर पवेलियन का उपयोग खिलाडिय़ों व दर्शकों के लिए किया जाएगा। पवेलियन की वीवीआइपी गैलरी में भारतीय क्रिकेट टीम के पहली बार विश्वविजेता बनने की यादों को संजोया गया है। दर्शक तत्कालीन कप्तान कपिल देव की सेना की वेस्टइंडीज पर जीत की यादों से परिचित होंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन विजिटर गैलरी व ग्रीनपार्क के क्रिकेट इतिहास को देश-विदेश के दर्शकों के सामने दिखाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.