IND v/s NZ Test Match: ग्रीनपार्क में आज दिखेगा सुपर संडे का रोमांच, रणनीति बनाकर उतरेंगे भारत-न्यूजीलैंड

IND v/s NZ Test Match तेज गेंदबाजों को विकेट से मदद को लेकर उन्होंने कहा कि कंडीशन में स्विंग और स्विर्स स्विंग बहुत कम हो रहा है। जिसके कारण तेज गेंदबाजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। चौथे दिन भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ रणनीति बनाकर उतरेगी।

Shaswat GuptaPublish:Sun, 28 Nov 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:05 AM (IST)
IND v/s NZ Test Match: ग्रीनपार्क में आज दिखेगा सुपर संडे का रोमांच, रणनीति बनाकर उतरेंगे भारत-न्यूजीलैंड
IND v/s NZ Test Match: ग्रीनपार्क में आज दिखेगा सुपर संडे का रोमांच, रणनीति बनाकर उतरेंगे भारत-न्यूजीलैंड

कानपुर, जागरण संवाददाता।I ND v/s NZ Test Match तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक रोमांचक मोड़ में आ चुका ग्रीनपार्क टेस्ट चौथे दिन भारत और न्यूजीलैंड की टीमों की रणनीति को परखने वाला होगा। मैच के तीसरे दिन खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बताया कि तीसरे दिन भारतीय टीम ने वापसी करते हुए बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। 

तेज गेंदबाजों को विकेट से मदद को लेकर उन्होंने कहा कि कंडीशन में ङ्क्षस्वग और स्विर्स स्विंग बहुत कम हो रहा है। जिसके कारण तेज गेंदबाजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। चौथे दिन भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ रणनीति बनाकर उतरेगी। वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने कहा कि पिच से स्पिनर्स को मदद मिल रही है। ऐसे में हमारे पास भी तीन स्पिनर हैं, जिनका उपयोग कर भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया जाएगा। मैच का दूसरा दिन न्यूजीलैंड और तीसरा दिन भारत के नाम रहा है। चौथे दिन की शुरुआत के सत्र मैच का परिणाम तय करने की ओर बढ़ेगा। 

टेस्ट में सुपर संडे का रोमांच देखने के लिए पहुंचेंगे दर्शक व वीआइपी : शहर में लंबे समय के बाद खेले जा रहे टेस्ट मैच में चौथे दिन सर्वाधिक संख्या में दर्शक व वीआइपी मेहमानों की आने की उम्मीद सर्वाधिक है। रविवार पडऩे के कारण टिकट बिक्री के लिए भी बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक न्यू प्लेयर्स पवेलियन और डायरेक्टर पवेलियन में वीआइपी मेहमानों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जो सैकड़ों दर्शकों की उपस्थिति में मैच का लुफ्त उठाएंगे। यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर ने बताया कि पांच वर्ष बाद टेस्ट मैच के होने से स्टेडियम में दर्शकों का उत्साह पूरे चरम पर दिख रहा है। टेस्ट मैच में सबसे रोमांचक दिन चौथा दिन होता है। इसलिए वीआइपी मेहमान और दर्शक सबसे अधिक संख्या में आएंगे।