IND v/s NZ Test Match: भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल के लिए यादगार बना ग्रीनपार्क, जानें क्या है वजह

IND v/s NZ Test Match कानपुर के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के बाद भारतीय टीम के गेंदबाज ने बताया कि टीम ने रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए लाइन लेंथ पर फोकस बनाए रखा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:10 PM (IST)
IND v/s NZ Test Match: भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल के लिए यादगार बना ग्रीनपार्क, जानें क्या है वजह
IND v/s NZ Test Match टिम साउथी का विकेट लेने के बाद अक्षर को बधाई देते भारतीय टीम के खिलाड़ी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। IND v/s NZ Test Match फिरकी के जाल में फंसाकर कीवी टीम को बड़े स्कोर रोकने वाले गेंदबाज अक्षर पटेल बहुत खुश हैैं। उनका कहना है कि टी-20 फार्मेंट से सीधे टेस्ट में आकर पांच विकेट हासिल बड़ा चुनौतीपूर्ण था लेकिन सात पारियों में पांच बार पांच विकेट सपना सच होने जैसा रहा। दूसरे दिन मजबूत दिख रही न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट लेना मेरे लिए यादगार पल हो गया। 

उन्होंने बताया कि टीम ने रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए लाइन लेंथ पर फोकस बनाए रखा। क्रीज का उपयोग करने से स्पिनर गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। पिच धीरे-धीरे धीमी होती जा रही है। इसके कारण गेंद बल्ले पर रुककर आ रही थी। भोजनकाल के बाद टीम ने दोनों ओर से स्पिन अटैक करते हुए कीवी टीम को बैकफुट पर धकेला। अक्षर ने बताया कि दूसरे दिन ही पिच धीमी हो गई थी। रणनीति बनाकर बाल को तेज करने की योजना सफल रही। टेस्ट में पांच विकेट लेने का मौका कभी-कभी आता है। इस पल से खुश हूं। 

तीसरे दिन हुआ 92 ओवर का खेल: भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट में तीसरे दिन 92 ओवर फेंके गए। मैच के पहले दिन और दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण पूरे 90 ओवर गेंदबाजी नहीं हो सकी। हालांकि खराब रोशनी से बचाने के लिए स्टेडियम की फ्लड लाइट को अंतिम सत्र में जला दिया जा रहा था। फिर भी फील्ड अंपायर के कहने पर मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने पहले दिन छह ओवर व दूसरे दिन तीन ओवर पहले दिन का खेल खत्म कराया। हालांकि शनिवार को तीसरे दिन आइसीसी के नियमानुसार मैच में 92 ओवर फेंके गए। 

chat bot
आपका साथी