कानपुर के कई मोहल्लों में गंदगी से बढ़ रहा संक्रामक रोगों का खतरा, अब तक नहीं निस्तारित हुई समस्याएं

ईद से पहले घनी आबादी वाले तलाक महल पेचबाग कंघी मोहाल गम्मू खां का अहादा छोटे मिया का अहाता कर्नलगंज हीरामन का पुरवा आदि इलाकों में नियमित साफ सफाई न होने से गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। तलाक महल रेलवे क्रासिंग के पास नालियां जाम हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:50 PM (IST)
कानपुर के कई मोहल्लों में गंदगी से बढ़ रहा संक्रामक रोगों का खतरा, अब तक नहीं निस्तारित हुई समस्याएं
कानपुर की सड़कों में गंदगी से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। ईद आने में एक सप्ताह भी नहीं रह गया है। लोग घरों पर ईद की तैयारियां कर रहे हैं। वहीं, घनी आबादी वाले मोहल्लों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। नालियां जाम हैं तो सीवर भी उफान मार रहे हैं। कई जगहों पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इन इलाकों को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे में यह समस्याएं संक्रामक रोगों को न्योता देने का काम कर रही हैं।

ईद 13 अथवा 14 मई को मनाई जाएगी। ईद से पहले घनी आबादी वाले तलाक महल, पेचबाग, कंघी मोहाल, गम्मू खां का अहादा, छोटे मिया का अहाता, कर्नलगंज, हीरामन का पुरवा आदि इलाकों में नियमित साफ सफाई न होने से गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। तलाक महल रेलवे क्रासिंग के पास नालियां जाम हैं। बाबूजी अखाड़ा वाली गली की बात करें तो यहां प्राय: सीवर का गंदा व बदबूदार पानी भर जाता है। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है। लोगों द्वारा ऐसी समस्याओं को दूर करने के लिए कई बार प्रदर्शन भी हो चुके हैं, लेकिन आज तक स्थाई रूप से समस्या का निस्तारण नहीं हो सका है। कर्नलगंज लकड़मंडी पर सड़क तक कूड़ा पड़ा रहता है। दूसरी तरफ मौरंग व गिट्टी डालकर अतिक्रमण कर लिया गया है। गम्मू खां का हाता, छोटे मियां का हाता में की गलियों में नालिया जाम है। क्षेत्र के रहनेवाले इमरान, गुड्डू, नियाजुल, शब्बू का कहना है कि कूड़े व जाम नालियों को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है, क्षेत्रीय पार्षद से भी कहा गया लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी