बढ़े हाउस टैक्स पर दें आपत्ति, होगा निस्तारण

जागरण संवाददाता, कानपुर : नगर निगम में मंगलवार को व्यापार बंधु की बैठक में व्यापारियों ने मनम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Mar 2018 01:24 AM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 01:25 AM (IST)
बढ़े हाउस टैक्स पर दें आपत्ति, होगा निस्तारण
बढ़े हाउस टैक्स पर दें आपत्ति, होगा निस्तारण

जागरण संवाददाता, कानपुर : नगर निगम में मंगलवार को व्यापार बंधु की बैठक में व्यापारियों ने मनमाने हाउस टैक्स का मुद्दा उठाया। कहा कि कई गुना बढ़कर टैक्स आ रहा है। आवासीय संपत्ति पर व्यावसायिक टैक्स लगाया जा रहा है। मकान मालिक की जगह टैक्स वसूलने के लिए किराएदारों को परेशान किया जा रहा है। शिकायत पर अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिन्द ने समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया। कहा कि 31 मार्च तक बढ़े हाउस टैक्स पर आपत्ति जमा कर दें, निस्तारण कर दिया जाएगा।

अपर नगर आयुक्त की अगुवाई में हुई बैठक में व्यापारियों का कहना था कि बिना सर्वे के टैक्स भेज दिया गया है। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि खुद ही मकान की लंबाई व चौड़ाई निकालकर दें ताकि परीक्षण कराके टैक्स तय किया जा सके। अगर टैक्स वसूलने के लिए किराएदारों को परेशान किया जा रहा है तो बताएं, कार्रवाई की जाएगी।

---

पार्किग व्यापार संगठन को दी जाए

पार्किग की समस्या उठा व्यापारियों ने कहा कि ग्राहकों के साथ अभद्रता की जाती है। पार्किंग व्यापार संगठन को चलाने के लिए दी जाए। इस पर अफसरों ने भी सहमति दे दी।

आवारा जानवर बने मुसीबत

व्यापारियों ने आवारा जानवरों का मुद्दा भी बैठक में रखा। इस पर अफसरों ने बताया कि जाजमऊ में कान्हा गौशाला बनाई जा रही है, इसके लिए पांच करोड़ स्वीकृत हो गए हैं। कुत्तों के बंध्याकरण के लिए गोवा की कंपनी से बातचीत चल रही है।

-------

शौचालय के लिए बताएं जगह

व्यापारियों ने बाजारों में महिलाओं के लिए शौचालय बनाने के लिए कहा। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि जगह है तो चिह्नित करके बताएं, शौचालय बनाए जाएंगे। बैठक में व्यापारी विजय पंडित, शेष नारायण त्रिवेदी, पुष्पेन्द्र जायसवाल, संजय टंडन कपिल सब्बरवाल, रोमी अरोड़ा, इंदरपाल, संजय सिंह, दीप अवस्थी, विनय अरोड़ा आदि थे।

chat bot
आपका साथी