जीएसटी की दरें बढ़ने से आम आदमी के लिए बढ़ेगी महंगाई

कपड़े जूते चप्पल महंगे होंगे उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल करेगा विरोध। -

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:56 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:56 AM (IST)
जीएसटी की दरें बढ़ने से आम आदमी के लिए बढ़ेगी महंगाई
जीएसटी की दरें बढ़ने से आम आदमी के लिए बढ़ेगी महंगाई

जागरण संवाददाता, कानपुर : कपड़े, जूते और चप्पल पर जीएसटी की दर पांच से 12 फीसद करने का असर आम जनता पर पड़ेगा और उसे महंगाई का सामना करना पड़ेगा। आम आदमी जो कपड़े, जूते, चप्पल खरीदेंगे, उन्हें उसकी ज्यादा कीमत देनी होगी। यह बात रविवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की प्रदेश कार्यसमिति में कही गई।

फूलबाग स्थित यूनियन क्लब में प्रांतीय कार्यसमिति में तय किया गया कि 30 नवंबर को इसके खिलाफ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ज्ञापन दिया जाएगा। जिला इकाइयां 10 दिसंबर को जिलों में प्रदर्शन करेंगी। 10 दिसंबर को ही राजभवन के सामने प्रदर्शन होगा। प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल, वरिष्ठ महामंत्री रमेश अग्रहरि, महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून में प्रतिष्ठान और गोदाम का अलग-अलग आनलाइन पंजीयन होता है। विभागीय अधिकारी सुविधा शुल्क लिए बिना पंजीयन नहीं करते। इसलिए प्रतिष्ठान के साथ गोदामों का पंजीयन जोड़ा जाए। 2023 में संगठन के 50 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में सभी जनपदों में स्वर्ण जयंती सम्मेलन आयोजित होंगे। इसमें तहसील स्तर तक कार्यक्रम होंगे। बाजारों में यात्रा निकाली जाएगी और 50 व्यापारियों को सम्मानित किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में संगठन अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी। जो दल व्यापारी को प्रत्याशी बनाएगा, पार्टी उस सीट पर उसके साथ रहेगी लेकिन किसी भी दल को समर्थन नहीं करेगी। बैठक में प्रमोद जायसवाल, सुबोध चोपड़ा, शैल शुक्ला, मोहम्मद कलीम, आयुष द्विवेदी, दीपक मिश्रा, अवनीश गुप्ता, मोहम्मद अजीम, मुकेश अग्रवाल, विशाल बाजपेई, अंशु बाजपेई रहे।

chat bot
आपका साथी