आयकर कानपुर टीम का बड़ा छापा, रीयल इस्टेट कंपनी से मशहूर अभिनेता की पत्नी के संबंध सामने आए

कानपुर के पान मसाला कारोबारी पर आयकर की कार्रवाई चल रही है। अधिकारी मान रहे है कि यह कानपुर टीम की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है। मुखौटा कंपनियों के जरिए रीयल इस्टेट प्रोजेक्ट्स में 250 करोड़ से ज्यादा लगाए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:00 AM (IST)
आयकर कानपुर टीम का बड़ा छापा, रीयल इस्टेट कंपनी से मशहूर अभिनेता की पत्नी के संबंध सामने आए
कानपुर के पान मसाला कारोबारी पर आयकर की कार्रवाई।

कानपुर, जेएनएन। पान मसाला कारोबारी पर मारे गए छापे के बाद आयकर विभाग के अधिकारी नोएडा स्थित जिस रीयल इस्टेट कंपनी तक पहुंचे उससे एक बड़े फिल्म अभिनेता की पत्नी के भी संबंध मिले हैं। अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल उनका जुड़ाव तीन वर्ष के लिए है और वह इंटीरियर डेकोरेशन और इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती हैं। इस छापे के दौरान आयकर अधिकारियों को मुखौटा कंपनियों के जरिए रीयल इस्टेट में 250 करोड़ रुपये से ज्यादा धन आने की जानकारी मिली है। साथ ही पता चला है कि करीब 150 करोड़ रुपये पान मसाला कारोबार में मुखौटा कंपनियों से आए। आयकर अधिकारियों का मानना है कि यह कानपुर की टीम का अब तक का सबसे बड़ा छापा होने की उम्मीद है। 

आयकर विभाग ने छापे के दौरान पान मसाला कारोबारी के कानपुर स्थित पान मसाला कारोबार और दिल्ली स्थित रीयल इस्टेट कारोबार पर कार्रवाई की थी। इससे ही आयकर अधिकारी नोएडा बेस एक अन्य रीयल इस्टेट कंपनी तक पहुंची थी। यह कंपनी रजिस्ट्रार आफ कानपुर में पंजीकृत है और अगस्त 2012 में उसकी शेयर कैपिटल 71 करोड़ से अधिक थी।

कंपनी रीयल इस्टेट के क्षेत्र में किस तेजी से बढ़ रही है, इसका अंदाजा इससे लग सकता है कि इस समय कंपनी के 11 रेजीडेंशियल और छह कामर्शियल प्रोजेक्ट नोएडा, दिल्ली और आसपास चल रहे हैं। इनमें से दो बड़े प्रोजेक्ट में एक फिल्म अभिनेता की पत्नी का नाम आने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी इसे और गंभीरता से देख रहे हैं। इसके चलते छापे की कार्रवाई चौथे दिन भी जारी है। फिल्म अभिनेता की पत्नी रीयल इस्टेट कंपनी के लग्जरी प्रोजेक्ट में इंटीरियर का कार्य देखेंगी।

chat bot
आपका साथी