Income Tax Raid: कानपुर की पान मसाला कंपनी पर आयकर का छापा, मुखौटा कंपनियों से लिए 100 करोड़

पान मसाला कंपनी में आयकर टीमों ने बुधवार की सुबह सात बजे 19 स्थानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच कार्रवाई शुरू की। इसमें कानपुर में नौ उरई में एक नोएडा में दो दिल्ली में सात जगह मारकर गड़बड़ी पकड़ी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:32 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:32 AM (IST)
Income Tax Raid: कानपुर की पान मसाला कंपनी पर आयकर का छापा, मुखौटा कंपनियों से लिए 100 करोड़
कानपुर में पान मसाला निर्माताओं के घरों पर छापा।

कानपुर, जेएनएन। आयकर अधिकारियों ने एसएनके पान मसाला निर्माताओं के घर, फैक्ट्री, गोदाम समेत 19 स्थानों पर बुधवार को एक साथ छापेमारी की। सुबह सात बजे कानपुर, उरई, दिल्ली और नोएडा में एक साथ कार्रवाई शुरू हुई। अधिकारियों ने अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक की गड़बड़ी पकड़ी है। यह रकम मुखौटा कंपनियों के जरिए कारोबार में लगाई गई थी।

ये पान मसाला एजे सुंगधी कंपनी में बनता है। टीम ने कानपुर में निर्माताओं के स्वरूप नगर स्थित आवास के साथ कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों के किदवई नगर, काकादेव, पांडु नगर, रतनलाल नगर स्थित घरों पर छापे मारे। इसके अलावा एक्सप्रेस रोड स्थित कारोबारी प्रतिष्ठान व पनकी स्थित तीन फैक्ट्रियों में भी जांच की। कानपुर के आयकर अधिकारियों की इस कार्रवाई के तहत ही उरई में भी एक प्रतिष्ठान में भी छापे मारे गए। वहीं दिल्ली में कंपनी के मालिक के घर के अलावा अधिकारियों के घर व अलग-अलग प्रतिष्ठानों पर सात स्थानों पर जांच की गई। नोएडा में भी दो जगह कार्रवाई शुरू की गई।

आयकर अधिकारियों ने पहले ही दिन जांच में 100 करोड़ रुपये का धन पकड़ा जो मुखौटा कंपनियों से लोन के रूप में कंपनी में लाया गया था। अधिकारियों ने जांच में पाया कि यह कंपनी का ही धन था जो उसने मुखौटा कंपनियों को देकर लोन के रूप में वापस ले लिया। इसके तीन-चार कर्मचारियों की भी जांच हो रही है। कंपनी में ये निदेशक हैं।

chat bot
आपका साथी