फर्रुखाबाद में गंदगी देख नाराज हूईं एसपी तो दीवान ने खुद उठाई झाड़ू,मिशन शक्ति अभियान में बेटियां बनीं अफसर

मिशन शक्ति अभियान के तहत फर्रुखाबाद जनपद में हर प्रमुख अधिकारी का प्रभार बेटियों के हवाले रहा।बेटियों ने अपनी प्रशासनिक क्षमता का भी लोहा मनवाया। एसपी बनीं बेटी ने गंदगी देख नाराजगी जताई तो थाने के दीवान जी स्वयं झाड़ लगाने को दौड़ पड़े।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:22 PM (IST)
फर्रुखाबाद में गंदगी देख नाराज हूईं एसपी तो दीवान ने खुद उठाई झाड़ू,मिशन शक्ति अभियान में बेटियां बनीं अफसर
मिशन शक्ति अभियान के तहत अधिकारी बन लोगों की समस्याएं सुनती बेटियां।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। मिशन शक्ति अभियान के तहत गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व सोमवार को पूरा जनपद बेटियों के हवाले रहा। डीएम से लेकर बीडीओ तक का चार्ज बेटियों ने संभाला। पुलिस अधीक्षक से लेकर कोतवाल तक बनीं बेटियों के तेवर देखते ही बने। अपने कॉलेज के पास की गंदगी से नाराज डीएम ने नगर पालिका को नोटिस जारी कर दिया। पुलिस अधीक्षक बनी पूजा दुबे ने निरीक्षण के दौरान कोतवाली में गंदगी देख नाराजगी जताई तो दीवान जी खुद झाड़ू लगाने दौड़ पड़े। अपर पुलिस अधीक्षक ने एक माह से महिला थाने में भटक रही दहेज उत्पीडऩ से परेशान महिला की शिकायत पर तत्काल एफआइआर दर्ज कराई और एक सिपाही और होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के आदेश कर दिए।

मुख्यमंत्री से सम्मानित जीजीआइसी में इंटर की छात्रा और ताईक्वांडो में गोल्ड मेडलिस्ट निकेता दुबे ने सोमवार को जिलाधिकारी की कुर्सी संभाली। उन्होंने डीएम कार्यालय में बैठ कर फरियादियों की समस्याएं सुनी। कई माह से जमीन पर कब्जे की शिकायत लिए भटक रहे ग्रामीण को कब्जा दिलाए जाने के लिए एसडीएम को आदेश दिए। वहीं अपने कॉलेज के आसपास की गंदगी से नाराज डीएम ने नगर पालिका को नोटिस जारी कर दिया। बाद में उन्होंने लोहिया अस्पताल का निरीक्षण किया।

पुलिस अधीक्षक बनीं इंटरमीडिएट की छात्रा पूजा दुबे ने पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और वायरलेस सेट से सभी थानों को दिशा निर्देश जारी किए। ग्रानगंज निवासी रमा देवी की शिकायत पर पति के खिलाफ एफआइआर के आदेश दिए। फरियादियों की समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने महिला थाना व कोतवाली फतेहगढ़ का निरीक्षण किया। कोतवाली के रसोई घर में गंदगी पर नाराज वह खुद झाड़ू उठाने चलीं तो दीवान राम सिंह झाड़ू लेकर सफाई करने लगे। इंटर स्टेट शूटिंग चैंपियन अपर पुलिस अधीक्षक बनीं कक्षा 11 की छात्रा महविश खान के तेवर भी देखते ही बने। महिला थाने के निरीक्षण को पहुंची तो वहां महिला होमगार्ड जूते उतारे तख्त पर लेटी मिलीं। थाने का रोजनामचा रजिस्टर कई दिन से खाली पड़ा था। उन्होंने संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एक माह से न्याय के लिए भटक रही ग्राम गढ़ी पथरेया पखना की दहेज उत्पीड़न की शिकार महिला राधा की एफआइआर दर्ज कराई।

लोहिया में सीडीओ से मरीजों ने की वसूली की शिकायत

सीडीओ बनी मोहिनी ने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं और बाद में लोहिया अस्पताल में निरीक्षण कर गंदगी पर नाराजगी जताई। गांव अर्रापहाड़पुर निवासी रणजीत सिहं ने शिकायत की वह अपने पिता का मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के लिए कई माह से चक्कर काट रहे हैं। इस पर सीडीओ मोहिनी ने स्वयं बढ़पुर कार्यालय पहुंच कर निरीक्षण किया और बीडीओ को तत्काल प्रमाणपत्र जारी करने के निर्देश दिए। लोहिया अस्पताल में मरीजों ने अवैध वसूली की शिकायत की। इस पर उन्होने कार्रवाई के निर्देश दिए। डीआइओएस बनीं कक्षा 11 की छात्रा अंशिका सिंह ने सबसे पहले 26 जनवरी की तैयारियों के बारे में दिशा-निर्देश दिए। पेंशनआदि की लंबित पत्रावलियों का जल्द निस्तारण करने को कहा। डीपीआरओ मेघा शाक्य ने कार्यालय में बैठकर रजिस्टर चेक किए।

chat bot
आपका साथी