महोबा: समिति का सचिव कर रहा था खाद की कालाबाजारी, किसानों ने पकड़ा, डीएम ने मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश

अजनर थाना क्षेत्र के अकौना साधन सहकारी समिति में सोमवार की रात करीब दस बजे सचिव प्रेमचंद्र यादव अन्य छह लोगों के साथ एक लोडर में खाद लोड करा रहे थे। उसी समय वहां कुछ किसानों ने यह देखा तो इसकी जानकारी अकौना के ग्राम प्रधान गोपाल कुशवाहा को दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:52 PM (IST)
महोबा: समिति का सचिव कर रहा था खाद की कालाबाजारी, किसानों ने पकड़ा, डीएम ने मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश
खाद की कालाबाजारी करते किसानों ने पकड़ा, सांकेतिक फोटो।

महोबा, जेएनएन। अजनर थाना क्षेत्र के अकौना सहकारी समिति से सोमवार की रात 22 बोरी डीएपी खाद चोरी छिपे एक वाहन में लाद कर ले जाते समय किसानों ने पकड़ लिया। इस मामले की जानकारी डीएम को दी गई। आरोपित अकौना साधन सहकारी समिति के सचिव प्रेमचंद्र खाद और ले जा रहे लोगों को अजनर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मामले की जांच के बाद मंगलवार शाम को डीएम के आदेश पर अजनर थाने में सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित सचिव के पास कुलपहाड़ समिति का भी चार्ज है। 

अजनर थाना क्षेत्र के अकौना साधन सहकारी समिति में सोमवार की रात करीब दस बजे सचिव प्रेमचंद्र यादव अन्य छह लोगों के साथ एक लोडर में खाद लोड करा रहे थे। उसी समय वहां कुछ किसानों ने यह देखा तो इसकी जानकारी अकौना के ग्राम प्रधान गोपाल कुशवाहा को दी। प्रधान अन्य किसानों के साथ मौके पर पहुंचे। सचिव ने उन्हें बताया कि यह खाद वह किसानों को दे रहे हैं। डीएम ने रात को ही इसकी सूचना फोन से डीएम सत्येंद्र कुमार को दी। डीएम ने अजनर पुलिस को मौके पर पहुंच कर खाद व आरोपितों को हिरासत में लेने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी लाखन सिंह ने 22 बोरी खाद और सचिव के साथ खाद ले जा रहे छह लोगों को पकड़ कर थाने ले आए। मंगलवार सुबह सहायक निबंधक आयुक्त आरपी गुप्ता पहुंचे और मामले की जांच करके रिपोर्ट डीएम के समक्ष पेश की। आयुक्त ने कहा कि अभी समिति का स्टाक आदि चेक नहीं किया है। सचिव प्रेमचंद्र ने  बताया है कि जो लोग खाद ले जा रहे थे वह पल्लेदार हैं। उन्हें जरूरत पर खाद दी थी।  डीएम सत्येंद्र कुमार ने कहा कि आरोपित सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बरामद खाद सीज करने के आदेश दिए गए हैं।  थाना प्रभारी लाखन ङ्क्षसह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अभी उच्चाधिकारियों का पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। आरोपित सचिव व अन्य छह लोग हिरासत में हैं। 

chat bot
आपका साथी