कानपुर में महामारी समय समाज सुधार के लिए अग्रसर युवाओं की टीम, इस तरह पहुंचा रहे मदद

टीम के सदस्य कपिल सिन्हा ने बताया कि संक्रमण के इस दौर में समाजसेवी संस्था और इस दौर में दूसरों की सेवा करने वालों को सैनिटाइजर व मास्क उपहार स्वरूप देकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं। सोमवार को ग्रीनपार्क के मेगा सेंटर पर मास्क देकर करेंगे युवाओं को जागरूक।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:57 PM (IST)
कानपुर में महामारी समय समाज सुधार के लिए अग्रसर युवाओं की टीम, इस तरह पहुंचा रहे मदद
महामारी में लोगों को मदद पहुंचाने से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फाेटो।

कानपुर, जेएनएन। समाज कल्याण एवं पर्यावरण सुधार संस्थान के नाम से टीम बनाकर युवाओं की टोली शहरवासियों को सुधार के पथ पर लाने को अग्रसर है। युवाओं की इस टोली द्वारा लगातार मास्क व सैनिटाइजर का वितरण और पौधारोपण किया जा रहा है। सोमवार को युवाओं की टोली मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना से बचाव में जरूरी मास्क का वितरण कर जागरुकता फैलाने का काम करेगी।

संस्थान के अध्यक्ष सुनील सिन्हा ने बताया कि वैश्विक महामारी के दौर में उनकी टीम द्वारा लोगों को सुरक्षित रखने और जागरूक करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। इससे पहले डीएम और कमिश्नर को सैनिटाइजर व मास्क देकर जरूरतमंदों की मदद के लिए मिशाल पेश की। टीम के सदस्य कपिल सिन्हा ने बताया कि संक्रमण के इस दौर में समाजसेवी संस्था और इस दौर में दूसरों की सेवा करने वालों को सैनिटाइजर व मास्क उपहार स्वरूप देकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं। टीम द्वारा पर्यावरण संरक्षण और गौरैया को बचाने के लिए विभिन्न पार्क, घराें व आफिस में घोंसले लगाकर पौधारोपण किया जा रहा है। संस्थान द्वारा शहर के सबसे बड़े सेंटर पर सैकड़ों युवाओं को घर से बाहर निकलने पर मास्क की अनिवार्यता का मोल समझाया जाएगा। ताकि शहरवासी संक्रमण काल में महामारी से सुरक्षित रह सके।

chat bot
आपका साथी