हमीरपुर: दाे दिनों से मासूम के लिए खून तलाश रहा था पिता, कलेक्ट्रेट की महिला कर्मी फरिश्ता बनकर आई, बचाई जान

मौदहा के अतरार गांव निवासी पांच वर्षीय कृष्णकांत पुत्र राम निषाद बीमारी के चलते जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सकों ने खून की कमी बताई व जल्द ही खून चढ़वाने को कहा। दो दिन तक मासूम के स्वजन खून की तलाश के लिए भटकते रहे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:27 PM (IST)
हमीरपुर: दाे दिनों से मासूम के लिए खून तलाश रहा था पिता, कलेक्ट्रेट की महिला कर्मी फरिश्ता बनकर आई, बचाई जान
महिला कर्मी ने खून देकर बचाई जान।

हमीरपुर, जेएनएन। जिला अस्पताल में खून की कमी से जूझ रहे पांच वर्षीय मासूम को जब कोई सहारा नहीं बना तब कलेक्ट्रेट में तैनात महिला कर्मचारी ने अस्पताल पहुंचकर मासूम के लिए एक यूनिट रक्तदान कर उसकी जिंदगी बचाई। मासूम के स्वजन खून के लिए दर-दर भटक रहे थे। कहीं से खून न मिलने के बाद महिला कर्मी स्वजन के लिए फरिश्ता बनकर पहुंची। जिसके बाद मासूम की जांच पच पाई।

मौदहा के अतरार गांव निवासी पांच वर्षीय कृष्णकांत पुत्र राम निषाद बीमारी के चलते जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सकों ने जांच मे खून की कमी बताई व जल्द ही खून चढ़वाने को कहा। दो दिन तक मासूम के स्वजन खून की तलाश के लिए भटकते रहे लेकिन कहीं खून नहीं मिला। इसकी जानकारी जब बुंदेलखंड रक्तदान समिति को हुई। जिस पर उन्होंने अपनी टीम की सदस्य व कलेक्ट्रेट में तैनात महिला कर्मचारी प्रशस्ति तिवारी को बुलाया। अस्पताल पहुंची प्रशस्ति तिवारी ने एक यूनिट रक्तदान कर मासूम बच्चे की जिंदगी बचाई। प्रशस्ति तिवारी के द्वारा यह पहली बार रक्तदान किया गया है। उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि जरूरतमंद को रक्तदान करना सबसे बड़ा दान है। महिला कर्मी ने कहा कि रक्तदान कर बहुच अच्छा महसूस कर रहीं हूं। अगर आगे भी मौका मिला तो रक्तदान जरूर करूंगी। इस मौके पर बुंदेलखंड रक्तदान समिति के प्रदेश अध्यक्ष अशोक निषाद ने कहा कि समिति जिले में खून की कमी को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिस कर रही है समिति के सदस्य एक फोन पर ही खून देने पहुंच जाते हैं उन्होंने कहा है जिले में अब तक कई यूनिट रक्तदान समिति कर चुकी है। जिससे कई लोगों की जिंदगियां बची हैं। अगर किसी को रक्त की जरूरत हो तो वो समिति से संपर्क कर सकता है। इसदौरान समिति से पंकज द्विवेदी, प्रीति निषाद, अंकुर पांडेय व दीक्षा सिंह मौजूद रहीं। 

chat bot
आपका साथी