दबौली में पार्क को अवैध कब्जे तोड़कर खाली कराया

दबौली में केडीए ने पार्क में किए गए अवैध कब्जों को ढहाया।

JagranSun, 28 Nov 2021 01:35 AM (IST)
दबौली में पार्क को अवैध कब्जे तोड़कर खाली कराया

जागरण संवाददाता, कानपुर : दबौली में केडीए ने पार्क में किए गए अवैध कब्जों को ढहाकर दोबारा कब्जा कर लिया। 3,000 वर्ग मीटर क्षेत्र पर कब्जा कर लोगों को किराए पर इसमें जगह दे दी गई थी। इसके साथ ही केडीए ने 12.25 करोड़ रुपये की संपत्ति कब्जे से मुक्त कराई।

उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह के निर्देश पर केडीए की टीम दबौली पहुंची। यहां केडीए की करीब 500 वर्गमीटर भूमि के अलावा 3000 वर्गमीटर भूमि पर निर्मित पार्क पर कब्जे कर लिए गए थे। जनता दर्शन के दौरान केडीए उपाध्यक्ष से क्षेत्रीय लोगों ने पार्क में अराजकतत्वों द्वारा कब्जा करने और अवैध निर्माण कर किराया वसूली की शिकायत की थी। केडीए के जनसंपर्क अधिकारी एसबी राय के मुताबिक पार्क में अवैध कब्जेदार बाबा राम दास की आयुक्त न्यायालय में दायर की गई अपील को खारिज कराया जा चुका है। वहीं दबौली योजना संख्या 40 में प्राधिकरण की लगभग 500 वर्गमीटर भूमि पर वर्षों से अवैध कब्जों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान अधिशाषी अभियंता धीरेन्द्र बाजपेयी, तहसीलदार अरसला ना•ा, अवर अभियंता पीके गुप्ता, केके गुप्ता, जेएन दुबे रहे।

..................

कचहरी परिसर में होगा बार एसोसिएशन चुनाव

जासं, कानपुर : बार एसोसिएशन चुनाव दीवानी न्यायालय परिसर में होगा। इसके लिए जिला जज को एल्डर्स कमेटी ने पत्र भेज दिया है। अनुमति मिलते ही तैयारी शुरू होगी।

बार एसोसिएशन का चुनाव 17 दिसंबर को होना है। इसके लिए छह और सात दिसंबर को नामांकन कराया जाएगा। बार एसोसिएशन के चुनाव पूर्व की भांति कचहरी परिसर में ही होंगे, इस बात पर सहमति बन गई है। बता दें इससे पूर्व तक चुनाव में हंगामे की घटनाओं को देखते हुए डीएवी कालेज में मतदान संपन्न कराए जाते थे और मतगणना भी डीएवी में ही होती थी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजीत सिंह यादव ने बताया कि सहमति के बाद कचहरी परिसर में ही मतदान कराने का निर्णय लिया गया है। मतगणना भी परिसर में ही होगी। उधर, दावेदार प्रत्याशियों ने संपर्क अभियान तेज कर दिया है। कचहरी में जुलूस निकालकर ताकत दिखाने का क्रम भी चल रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.