बर्रा में पकड़ी गई नकली शराब की फैक्ट्री, पांच गिरफ्तार

बाबूपुरवा में पैकिंग सेंटर पकडऩे के बाद क्राइम ब्रांच ने बर्रा दो में छापा मारा सैकड़ों लीटर केमिकल शराब बनाने के उपकरण शीशियां रैपर भी बरामद किए हैं। फैक्ट्री संचालक समेत पांच को गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:59 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:59 AM (IST)
बर्रा में पकड़ी गई नकली शराब की फैक्ट्री, पांच गिरफ्तार
ग्रामीण व शहरी इलाकों में भी उन्होंने माल खपाया था।

कानपुर : अलीगढ़ में जहरीली शराब से दर्जनों लोगों की मौत के बाद भी माफिया पर लगाम नहीं लग पा रही है। मंगलवार रात क्राइम ब्रांच ने बर्रा में छापा मारकर नकली देसी शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। मौके से सैकड़ों लीटर केमिकल, शीशियां, रैपर, होलोग्राम, बारकोड बरामद हुए। फैक्ट्री संचालक समेत पांच आरोपितों को पकड़ा गया है।

मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने बाबूपुरवा में एक गोदाम में छापा मारकर वहां शराब की पैकिंग होते पकड़ी थी। मौके से दो व्यक्तियों को दबोचा गया और जब उनसे पूछताछ की गई तो बर्रा में नकली शराब फैक्ट्री संचालित होने की बात सामने आई। देर रात क्राइम ब्रांच ने बाबूपुरवा व बर्रा पुलिस की मदद से उस फैक्ट्री में छापा मारा तो कई ड्रमों में भरा हुआ केमिकल मस्तीहू ब्रांड के स्टीकर, रैपर, शीशियां व अन्य उपकरण बरामद हुए। प्रारंभिक जांच में केमिकल के मिथाइल एल्कोहल होने की बात कही जा रही है। मौके से पुलिस ने फैक्ट्री संचालक श्रीकांत उर्फ अनुज व उसके दो और कर्मचारी पकड़े।

शराब ठेकों पर थी सप्लाई, पंचायत चुनाव में भी खपाई

आरोपित साल भर से नकली शराब बना रहे थे। कोरोना कफ्र्यू और पंचायत चुनाव दौरान ग्रामीण व शहरी इलाकों में भी उन्होंने माल खपाया था। कई ठेकों पर सेल्समैन की मिलीभगत से माल बेचा था। पुलिस उन ठेकों व सेल्समैनों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

बाबूपुरवा, सुजातगंज, पनकी में बनाए थे पैकिंग सेंटर

पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि उन्होंने माल की पैकिंग कराने के लिए पनकी, कल्याणपुर, सुजातगंज व बाबूपुरवा क्षेत्रों में सेंटर बनाए थे। जहां दो-तीन कर्मचारियों को तैनात किया गया था। वह शराब फैक्ट्री से आने वाले माल को पैक व सील करते और क्षेत्र में सप्लाई करते थे।

मुख्य आरोपित अपनी फैक्ट्री में बनवाता था शीशियां

सूत्रों ने बताया कि आरोपित श्रीकांत की पनकी में शीशी बनाने की फैक्ट्री भी है। नकली शराब पैक करने के लिए आरोपित अपनी फैक्ट्री में शीशियां बनवाता था और उन्हेंं विभिन्न पैकिंग सेंटरों पर भिजवाता था। बारकोड व रैपर की जांच के लिए आबकारी टीम को बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी