Illegal Liquor Factory: औरैया में अवैध शराब की भट्ठी का भंडाफोड़, दो आरोपित गिरफ्तार

प्रदेश भर में चल रही अवैध शराब भट्ठियों के खिलाफ अब प्रशासन ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गुरुवार को औरैया पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम से संयुक्त रूप से छापेमारी की और 100 लीटर मिलावटी शराब बरामद की है।

Shaswat GuptaThu, 23 Sep 2021 05:33 PM (IST)
छापेमारी करने वाली टीम में सीओ सदर के अलावा आबकारी निरीक्षक विनोद कुमार सहित पूरा स्टाफ रहा।

औरैया, जेएनएन। अवैध शराब के धंधे पर नकेल कसने में जुटी आबकारी विभाग व पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले भर में चलाए जा रहे अभियान में अब तक 100 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। थाना सहायल पुलिस टीम द्वारा मंगलवार को एक अवैध शराब भट्ठी का भंडाफोड़ किया गया है। दिबियापुर रोड हनुमान मंदिर के पास एक दुकान से अवैध शराब का निर्माण करते दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। कब्जे से 100 लीटर परिशोधित स्प्रिट सहित पांच लीटर अपमिश्रित शराब बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के आदेश पर आबकारी विभाग अलग-अलग थाना व कोतवाली पुलिस को साथ लेकर जिलेभर में छापेमारी कर रही है। क्षेत्राधिकारी सदर सुरेंद्रनाथ यादव और आबकारी निरीक्षक जय नारायण सिंह के नेतृत्व में सहायल थाना क्षेत्र के दिबियापुर रोड पर हनुमान मंदिर के पास एक दुकान में छापेमारी की गई। अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा था। पकड़े गए आरोपित पवन बाजपेयी पुत्र स्व. राम प्रसाद निवासी कस्बा व बबलू तिवारी पुत्र शिव शंकर निवासी भरखा थाना सहायल को गिरफ्तार किया गया है। 100 लीटर परिशोधित स्प्रिट, एक प्लास्टिक पिपिया में पांच लीटर अपमिश्रित शराब, डेढ़ किलो यूरिया, 17 अदद खाली बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया। छापेमारी करने वाली टीम में सीओ सदर के अलावा आबकारी निरीक्षक विनोद कुमार सहित पूरा स्टाफ रहा। 

देसी शराब के ठेके का अनुज्ञापी है पवन: आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पकड़ा गया आरोपित पवन बाजपेयी देसी शराब के ठेके का अनुज्ञापी भी है। लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई भी की जाएगी। इस बाबत जिला आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। लाइसेंस को निलंबित किया जाएगा। पवन व दूसरे आरोपित बबलू को कोर्ट से जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.