कार्य दो दिन में शुरू न होने पर ठेकेदार पर होगा मुकदमा

डीएम ने दादानगर पुल की सर्विस लेन का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:27 PM (IST)
कार्य दो दिन में शुरू न होने पर ठेकेदार पर होगा मुकदमा
कार्य दो दिन में शुरू न होने पर ठेकेदार पर होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर : दादानगर पुल की सर्विस लेन बनाने का काम कई दिनों से बंद चल रहा है। इससे वहां वाहनों के आवागमन में दिक्कत हो रही है। यही स्थिति सीटीआइ नहर पर औद्योगिक क्षेत्र के पास बन रहे पुल की भी है। उद्योग बंधु की बैठक में मुद्दा उठने के बाद डीएम विशाख जी अय्यर ने शुक्रवार को मौका मुआयना किया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता से कहा कि पुल और सर्विस लेन का काम दो दिन के अंदर शुरू नहीं किया गया तो ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें काली सूची में डालें।

डीएम सबसे पहले दादा नगर से विजय नगर को आने वाली निर्माणाधीन सर्विस लेन देखने पहुंचे। उद्यमियों ने उन्हें बताया कि अभी काफी काम होना बाकी है। काम न होने से यातायात बाधित हो रहा है। इस पर डीएम ने अधिशासी अभियंता से कहा कि हर हाल में दो दिन में ठेकेदार से काम शुरू कराएं। उन्होंने दादा नगर मुख्य मार्ग, मलिक पेट्रोल पंप के आगे चौराहे पर जाम की समस्या के बारे में जाना। अतिक्रमण हटाने और सड़क दुरुस्त करने के आदेश दिए। नहर पुल से सीटीआई पुलिया तक जाने वाले मार्ग को देखा। उन्हें बताया गया कि रोड बन जाने से मुख्य मार्ग पर प्रेशर कम होगा तथा इस मार्ग पर इंटरलाकिग टाइल्स बिछाई जाएगी। इस अवसर पर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन, आइआइए कानपुर के चेयरमैन जय हेमराजानी, महामंत्री दिनेश बरासिया भी उपस्थित रहे।

नवीन मार्केट के टायलेट साफ किए जाएंगे, स्वच्छता अधिकारी को निर्देश : त्योहार से पहले नवीन मार्केट के टायलेट साफ कराए जाएं। यह निर्देश शुक्रवार को नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने नवीन मार्केट के निरीक्षण के दौरान दिए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार भी रहे। धनतेरस व दीपावली को देखते हुए नवीन मार्केट के व्यापारियों के साथ बैठक भी की गई।

व्यापारियों ने बताया कि यहां वाहनों की पार्किंग और मार्ग प्रकाश बड़ी समस्या है। टायलेट में पानी न आने से बाजार में आने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। नवीन मार्केट को केडीए ने नगर निगम को हस्तांतरित कर दिया है। मार्ग प्रकाश के मुख्य अभियंता को लाइट ठीक कराने के लिए कहा गया। स्वच्छता अधिकारी को एसोसिएशन के सदस्यों से समन्वय कर टायलेट की सफाई करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी