चकेरी में मिले महिला के शव की पांच माह बाद शिनाख्त

उन्नाव निवासी दंपती ने कपड़ों व हाथ मे बंधे धागे से की बेटी की पहचान ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:53 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:53 AM (IST)
चकेरी में मिले महिला के शव की पांच माह बाद शिनाख्त
चकेरी में मिले महिला के शव की पांच माह बाद शिनाख्त

जागरण संवाददाता, कानपुर : चकेरी में पांच माह पहले बिस्तर में बांधकर फेंकी गई महिला के शव की शिनाख्त हो गई। महिला के पिता की तहरीर पर पति और ससुरालीजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने पति को हिरासत में लिया है।

चकेरी के सनिगवां स्थित कांशीराम कालोनी के पास झाड़ियों में 28 मई को बिस्तर में लिपटा हुआ मिला महिला के शव की पहचान उन्नाव के गंजमुरादाबाद गांव निवासी मो. हनीफ की 30 वर्षीय शादीशुदा बेटी सीमा उर्फ मन्नी के रूप में हुई। शव की पहचान उनके पिता हनीफ और मां मुन्नी बेगम ने कपड़ों और हाथ में बंधे लाल धागे से की। इसके बाद हनीफ ने अपने दामाद बादशाहीनाका निवासी मो. गुलाब व उसके स्वजन के खिलाफ चकेरी थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। हनीफ ने बताया कि 10 साल पहले बेटी की शादी मो. गुलाब से हुई थी। दोनों की दो बेटियां व एक बेटा है। आरोप है कि दामाद बेटी के चरित्र पर शक करता था और अक्सर झगड़ा करता था। 19 मई को वह मायके से बेटी को घर ले गया था। बेटी ने दूसरे के मोबाइल से फोन कर मारपीट करने की जानकारी दी थी। चार दिन बाद दामाद ने उन्हें फोन कर सूचना दी कि बेटी घर से जेवरात लेकर किसी के साथ चली गई है। उसने बादशाहीनाका थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि मृतका के स्वजन ने शव की पहचान की है। उनकी शिनाख्त पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित पति का हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

-----------

मुकदमा दर्ज करने के लिए टहलाती रही पुलिस

मृतका की मां मुन्नी का आरोप है कि उन्होंने चकेरी थाने पहुंचकर कपड़ों, बिस्तर, चादर व हाथ में बंधे लाल रंग के धागे से शव की पहचान बेटी के रूप में की। बावजूद इसके पुलिस मुकदमा दर्ज करने के लिए टहलाती रही। इसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर, मुख्यमंत्री पोर्टल व डीजीपी कार्यालय में शिकायत की, तब चकेरी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी