ICSE के छात्रों को अगले हफ्ते से ऑनलाइन प्रवेश, आगामी दिनों में बोर्ड की ओर से जारी होंगे परिणाम

समय से छात्रों का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो पाएगा। इसलिए बोर्ड का फैसला सही है। हालांकि अभी जो स्थिति है उसके मुताबिक स्कूलों में वैसे भी ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। इस बीच अब अगले हफ्ते से जब छात्र ऑनलाइन प्रवेश ले लेंगे तो उनकी पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:30 PM (IST)
ICSE के छात्रों को अगले हफ्ते से ऑनलाइन प्रवेश, आगामी दिनों में बोर्ड की ओर से जारी होंगे परिणाम
अब अगले हफ्ते से जब छात्र ऑनलाइन प्रवेश ले लेंगे तो उनकी पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी

कानपुर, जेएनएन। आइसीएसई बोर्ड से पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए राहतभरी खबर है। सब कुछ ठीकठाक रहा तो अगले हफ्ते से 10वीं के छात्र-छात्राएं, 11वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। दरअसल बोर्ड ने मंगलवार को 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया। इसके बाद काउंसिल की ओर से जिला समन्वयकों को बताया गया कि वह बिना परिणाम का इंतजार करे, छात्रों को 11वीं में ऑनलाइन प्रवेश देकर पढ़ाई शुरू करा दें। आइसीएसई से जुड़े प्रधानाचार्यों का कहना है, कि अन्य कक्षाओं की अपेक्षा 11वीं में आइसीएसई में पाठ्यक्रम बहुत अधिक होता है। अगर बोर्ड की ओर से परिणाम का इंतजार किया जाएगा तो समय से छात्रों का पाठ्यक्रम पूरा नहीं हो पाएगा। इसलिए बोर्ड का फैसला सही है। हालांकि अभी जो स्थिति है, उसके मुताबिक स्कूलों में वैसे भी ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। इस बीच अब अगले हफ्ते से जब छात्र ऑनलाइन प्रवेश ले लेंगे तो उनकी पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी।

करीब पांच हजार छात्र लेंगे दाखिला : आइसीएसई की ओर से होने वाली 10वीं की परीक्षा में करीब पांच हजार छात्र-छात्राओं को शामिल होना था। हालांकि अब, जब परीक्षा नहीं होगी तो लगभग इतनी ही संख्या में छात्र 11वीं में प्रवेश का फॉर्म भरेंगे।

इनका ये है कहना

काउंसिल ने 10वीं के छात्रों के लिए निर्देशित किया है, कि उनका 11वीं में ऑनलाइन प्रवेश कराया जाए। इसके लिए सभी प्रधानाचार्यों को मैसेज कर दिया है।

                                                                                केवी विंसेंट, सिटी कोआर्डिनेटर, आइसीएसई

chat bot
आपका साथी