ICSE Board Exam 2021 Postponed: परीक्षाएं स्थगित होने पर बोले कानपुर के स्टूडेंट्स- सही समय पर काउंसिल ने लिया फैसला

ICSE Board Exam 2021 Postponed बोर्ड की ओर से 10वीं के छात्रों के लिए दो विकल्प होंगे। छात्र चाहें तो वह परीक्षा दे भी सकते हैं और चाहें तो नहीं भी। जो छात्र परीक्षा नहीं देंगे उनके लिए काउंसिल की ओर से पारदर्शिता के साथ परिणाम तैयार किया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:47 PM (IST)
ICSE Board Exam 2021 Postponed: परीक्षाएं स्थगित होने पर बोले कानपुर के स्टूडेंट्स- सही समय पर काउंसिल ने लिया फैसला
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा के मद्​देनजर लिया फैसला।

कानपुर, जेएनएन। ICSE Board Exam 2021 Postponed कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी, सीबीएसई के बाद शुक्रवार को काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानि आइसीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। बोर्ड की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, कि जून के पहले हफ्ते में परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया जाएगा। दरअसल आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं मई के पहले हफ्ते से शुरू होनी थीं। मगर, देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जहां सबसे पहले सीबीएसई, फिर यूपी बोर्ड ने परीक्षाएं टाल दीं। उसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए आइसीएसई ने भी परीक्षाओं को टालना उचित समझा। काउंसिल के इस फैसले को लेकर छात्रों ने कहा, कि मौजूदा स्थितयों के मुताबिक फैसला सराहनीय है। हालांकि बोले, कि वह परीक्षाओं के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बोर्ड के इस निर्णय से जिले के लगभग 10 हजार छात्रों को राहत मिलेगी।

10वीं के छात्रों के पास होंगे दो विकल्प: बोर्ड की ओर से 10वीं के छात्रों के लिए दो विकल्प होंगे। छात्र चाहें तो वह परीक्षा दे भी सकते हैं और चाहें तो नहीं भी। जो छात्र परीक्षा नहीं देंगे, उनके लिए काउंसिल की ओर से पारदर्शिता के साथ परिणाम तैयार किया जाएगा। वहीं 12वीं के छात्रों को परीक्षा देनी होगी।

इनकी भी सुनिए बोर्ड की ओर से मौजूदा परिस्थितयों को देखते हुए सही फैसला किया गया है। क्योंकि पहली परीक्षा भी अंग्रेजी की थी, जिसमें सभी छात्र प्रतिभाग करते। इसलिए निर्णय तो सही है, पर हम परीक्षाओं के लिए भी तैयार हैं। - अनिका गोविल, कक्षा-12, शीलिंग हाउस स्कूल परीक्षाएं टालने का निर्णय, अभी के लिए ठीक है। हालांकि हम सभी ने अपनी पूरी तैयारी कर रखी थी। - निशिका चौहान, कक्षा-10 हडर्ड स्कूल  आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं को लेकर अब फैसला जून के पहले हफ्ते में होगा। परीक्षाओं को फिलहाल टाल दिया गया है। - केवी विंसेंट, सिटी कोआर्डिनेटर, आइसीएसई

chat bot
आपका साथी