आइएएस इफ्तिखारुद्दीन ने कुरआन की आयतें सुनाकर दिए जवाबए तीसरे दिन पांच घंटे चली पूछताछ

कानपुर में मंडलायुक्त रहे एवं राज्य सड़क परिवहन निगम के चेयरमैन आइएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन का धार्मिक कट्टरता से जुड़े वीडियो वायरल होने के बाद एसआइटी ने तीसरे दिन पांच घंटे तक तकरीरों पर सवाल करते हुए पूछताछ की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 10:44 AM (IST)
आइएएस इफ्तिखारुद्दीन ने कुरआन की आयतें सुनाकर दिए जवाबए तीसरे दिन पांच घंटे चली पूछताछ
एसआइटी तैयार कर रही जांच रिपोर्ट ।

कानपुर, जेएनएन। धार्मिक कट्टरता से जुड़े वीडियो वायरल होने के मामले में विवादों में आए पूर्व मंडलायुक्त व राज्य सड़क परिवहन निगम के चेयरमैन मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन से एसआइटी (विशेष जांच दल) ने लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। एसआइटी के अधिकारियों ने बताया कि अब पूछताछ की जरूरत नहीं है। जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसे रविवार तक शासन को सौंप दिया जाएगा। पूछताछ में उनसे वीडियो में दी तकरीरों पर सवाल किए गए और उन्होंने कुरआन की आयतें सुनाकर उनका जवाब दिया।

वरिष्ठ आइएएस मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के कुछ वीडियो पिछले दिनों वायरल हुए थे, जिसमें वह कानपुर मंडलायुक्त आवास पर तकरीरें पढ़ते नजर आ रहे हैं। शासन के निर्देश पर महानिदेशक सीबीसीआइडी जीएल मीणा और एडीजी जोन कानपुर भानु भाष्कर की एसआइटी जांच कर रही है। कानपुर में चार दिन चली जांच के बाद बुधवार से मो. इफ्तिखारुद्दीन से पूछताछ की जा रही है।

बुधवार को उनसे सात घंटे, गुरुवार को चार घंटे तक पूछताछ हुई थी। शुक्रवार को पांच घंटे पूछताछ हुई। अधिकारियों के मुताबिक उनसे वीडियो में वरिष्ठ आइएएस द्वारा दी गई तकरीरों पर सवाल किया गया। उनसे उनकी किताबों में लिखे तथ्यों पर बात की गई। इन सबका जवाब उन्होंने कुरआन की आयतों से दिया और दावा किया कि उन्होंने जो कुछ कहा वह कुरआन में लिखा है। उन्होंने अपनी ओर से कोई बयानबाजी नहीं की। एसआइटी से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक शासन ने वायरल वीडियो की जांच दी थी और इसी मुद्दे पर जांच हो रही है। अन्य विवादों पर एसआइटी जांच नहीं कर रही।

chat bot
आपका साथी