कानपुर देहात में सिपाही के पति ने सभासद की पत्नी व बच्चों पर पेट्रोल डाल लगाई आग, मासूम भाई-बहन की मौत

कानपुर देहात के अकबरपुर कस्बे में घटना के बाद सभासद के घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। घटना को अंजाम देकर भागने का प्रयास कर रहा सिपाही का पति ट्रक से टकराकर गंभीर घायल हो गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:50 AM (IST)
कानपुर देहात में सिपाही के पति ने सभासद की पत्नी व बच्चों पर पेट्रोल डाल लगाई आग, मासूम भाई-बहन की मौत
कानपुर देहात के अकबरपुर में पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कानपुर देहात, जेएनएन। अकबरपुर के नेहरू नगर में किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक सभासद की पत्नी व उसके दो बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आसपास के लोगों ने आनन फानन आग बुझाई और भागने का प्रयास कर रहे आरोपित का पीछा किया। इस बीच वह ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया, वहीं अस्पताल में गंभीर झुलसे दोनों बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है। 

अकबरपुर कोतवाली के पास नेहरू नगर में सभासद जितेंद्र यादव अपने आवास पर पत्नी अर्चना चार वर्षीय बेटी अक्षिता व डेढ़ वर्षीय बेटा हनु के साथ रहते हैं। उनके मकान में कोतवाली में तैनात महिला सिपाही उषा किरायेदार हैं और पति अवनीश के साथ रहती है। पड़ोसियों के अनुसा रविवार देर रात अवनीश ने मकान मालिक की पत्नी अर्चना व दोनों बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। तीनों की चीखपुकार मची तो दूसरे कमरे से जितेंद्र व आसपास के लोग भी एकत्र हुए। आनन फानन उनपर कंबल डालकर आग बुझाई। इस बीच भागने का प्रयास कर रहे अवनीश को लोगों ने पकड़ने का प्रयास किया।

अवनीश भागने के प्रयास में हाईवे पर ट्रक की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों और पुलिस ने चारों को अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई। देर रात एसपी केशव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और जितेंद्र से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि आरोपित कई दिन से मानसिक तनाव में था लेकिन पता नहीं था कि वह इस तरह की घटना करेगा। अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने महिला सिपाही से भी पूछताछ की है। एसपी ने बताया कि सिपाही के पति द्वारा मानसिक तनाव में घटना को अंजाम देने की बात अभी सामने आई है। जांच के बाद आरोपित पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी