कानपुर में अतिरिक्त दहेज की चाह ने रिश्तों में डाली दरार, तलाक देकर पति ने छोड़ा पत्नी का साथ

Teen Talaq Latest Case जूही परमपुरवा निवासी महिला ने बेकनगंज थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट। पीडि़ता ने पति के साथ ससुराल पक्ष के छह लोगों को किया नामजद। इसी दौरान आरोपितों ने सारे जेवर ले लिए और पति ने तीन तलाक दे दिया ।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 07:16 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 07:16 PM (IST)
कानपुर में अतिरिक्त दहेज की चाह ने रिश्तों में डाली दरार, तलाक देकर पति ने छोड़ा पत्नी का साथ
जूही थानाक्षेत्र में परमपुरवा निवासी निदा परवीन ने लगाए आरोप।

कानपुर, जेएनएन। Teen Talaq Latest Case दहेज में कार और एसी न मिलने पर बेकनगंज निवासी युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि ससुरालीजनों ने उसका उत्पीडऩ किया और बंधक बनाकर मारपीट भी की। पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

ये है पूरा मामला 

जूही थानाक्षेत्र में परमपुरवा निवासी निदा परवीन की शादी 11 जून 2019 को बेकनगंज में हीरामन का पुरवा निवासी शहनवाज खान से हुई थी। निदा का आरोप है कि शादी के दो माह बाद से ही पति व ससुरालवाले दहेज में एसी व कार की मांग करने लगे। पिता ने असमर्थता जताई तो उन्होंने मारपीट भी की। इसके बाद पिता ने कार व एसी का इंतजाम करने के लिए कुछ मोहलत मांगी। तीन माह बाद पति सऊदी अरब नौकरी करने चले गए, तब निदा मायके आकर रहने लगीं। 17 माह बाद पति सऊदी अरब से लौटे तो वापस ससुराल आई। इसी दौरान आरोपितों ने सारे जेवर ले लिए और पति ने तीन तलाक दे दिया और 10 दिन तक बंधक बनाकर पीटा। 

इनका ये है कहना 

बेकनगंज थाना प्रभारी नवाब अहमद ने बताया कि पति के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम तथा सास ताहिरा, ससुर हयातउल्ला, दो ननद, जेठ गब्बू व शमीउल्ला के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रतिषेध अधिनियम आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

chat bot
आपका साथी