जालौन में तीन तलाक के बाद पत्नी का दो बार कराया हलाला, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री कार्यालय ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए एसपी जालौन को कार्रवाई का आदेश दिया है। शिकायती पत्र के मुताबिक पीडि़ता की शादी कानपुर देहात के पुखरायां निवासी नसीम अली के साथ वर्ष 2014 में हुई थी। पति व ससुरालीजन प्रताड़ित करते रहे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:22 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:22 PM (IST)
जालौन में तीन तलाक के बाद पत्नी का दो बार कराया हलाला, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
हलाला की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

जालौन, जेएनएन। कदौरा थानाक्षेत्र के गांव की महिला को तीन तलाक देने के बाद दो बार जबरन हलाला कराया गया। अब ससुराल वाले उसे रख नहीं रहे हैं। न्याय के लिए भटक रही पीडि़ता ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है। एसपी ने मामले की जांच शुरू काई है। 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए एसपी जालौन को कार्रवाई का आदेश दिया है। शिकायती पत्र के मुताबिक, पीडि़ता की शादी कानपुर देहात के पुखरायां निवासी नसीम अली के साथ वर्ष 2014 में हुई थी। पति व ससुरालीजन दो लाख रुपये और बाइक की मांग को लेकर शारीरिक एवं मानसिक प्रताडऩा देने लगे। शादी के कुछ वर्षों बाद  ससुरालीजन ने उसे घर से निकाल दिया तो वह मायके आ गई। कुछ दिन बाद पति ने पत्र भेजकर उसे तीन तलाक दे दिया। रिश्तेदारों के दबाव पर पति और उसके रिश्तेदार उसे अपने घर ले गए, जहां ससुर हबीब अली, सास जमीला ने जबरन मारपीट करते हुए उसका पहला हलाला ननदोई शाहिद अली निवासी आगरा व दूसरा ननदोई राशिद अली निवासी फिरोजाबाद के साथ करा दिया। इसके बाद भी पति ने उसे फिर तलाक दे दिया और दूसरी शादी कर ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी जालौन को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने कदौरा प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई कर रिपोर्ट मांगी है। कोतवाली प्रभारी रविन्द्र नाथ यादव ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी