महोबा में वृद्ध ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या, छत पर सोते समय गर्दन और कमर पर किया वार

सिजहरी में परमी कुशवाहा आबादी से करीब एक किमी. दूर खेत पर ही दो खंड का मकान बना कर अपनी पत्नी बेटे 42 वर्षीय परशुराम बहू फूलवती और नाती 12 वर्षीय चंद्रभान नातिन 16 साल की रूपा 14 वर्षीय लोकेश व 8 साल के भज्जू के साथ रह रहा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:46 AM (IST)
महोबा में वृद्ध ने पत्नी की कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या, छत पर सोते समय गर्दन और कमर पर किया वार
सिजहरी गांव में दिवंगत परमी कुशवाहा की फाइल फोटो।

महोबा, जेएनएन। श्रीनगर थाना क्षेत्र के सिजहरी गांव निवासी 63 वर्षीय छेद्दू कुशवाहा ने अपनी पत्नी 60 वर्षीय परमी की घर की छत पर सोते समय कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। वृद्धा के साथ सो रहे नाती चंद्रभान ने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह उसे धक्का देकर और उसे भी मार देने की धमकी देते हुए फरार हो गया। 

सिजहरी गांव में परमी कुशवाहा आबादी से करीब एक किमी. दूर खेत पर ही दो खंड का मकान बना कर अपनी पत्नी, बेटे 42 वर्षीय परशुराम, बहू फूलवती और नाती 12 वर्षीय चंद्रभान, नातिन 16 साल की रूपा, 14 वर्षीय लोकेश व 8 साल के भज्जू के साथ रह रहा था। दो दिनों से वृद्ध का पुत्र व बहू मध्यप्रदेश के ज्योराहा खेती किसानी के संबंध में गए थे। वहां पर इनकी बटाई की करीब दस बीघा खेती थी। पुत्र ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि पिता कई दिनों से करीब एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। उन्होंने यह नहीं बताया कि रुपये क्या करें। मां रुपये नहीं दे रही थीं। इस बात से नाराज होकर कई दिनों से घर पर विवाद भी हो रहा था। बताया कि पिता नशा आदि भी नहीं करते थे। खेती किसानी के साथ वह खाली समय में बकरियां चराया करते थे। गांव में करीब 15 बीघा स्वयं की जमीन है। उसी में खेती करके परिवार का भरण पोषण होता है। रविवार को खाना खाने के बाद वृद्धा परमी अपनी नाती चंद्रभान के साथ छत पर सोने चली गई थी। अन्य नाती व नातिन वृद्ध छेद्दू के पास नीचे सो रहे थे। चंद्रभान के अनुसार रात करीब 11 बजे बाबा ने दादी पर कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार किया तो उनकी निकली चीख से उसकी नींद खुल गई। दहशत में वह दूर खड़ा हो गया। इसी बीच बाबा ने कुल्हाड़ी से दादी की कमर पर वार कर दिया। इस बीच वृद्ध को पकड़ने की नाती ने कोशिश की लेकिन वह धमकाते हुए वहां से भाग निकला। वारदात की सूचना पर रात को ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सुबह सीओ रामप्रवेश राय भी पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली।

आरोपित के पुत्र परशुराम ने श्रीनगर थाने में तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी