कानपुर में अब पाकिस्तानी नंबर से WhatsApp पर Link भेजकर युवाओं को अपना शिकार बना रहे साइबर ठग

साकेत नगर निवासी अनुराग ने बताया कि उनके पास बुधवार की शाम 7.30 बजे वाट्सएप पर 923170106132 नंबर से मैसेज आया था जिसमें लिखा था कि दिए गए लिंक को डाउनलोड करके अपना रजिस्ट्रेशन कराए। आप को मिलेंगे 711 रुपये। अचानक यह मैसेज देखकर पहले तो उत्साहित हुए।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:52 PM (IST)
कानपुर में अब पाकिस्तानी नंबर से WhatsApp पर Link भेजकर युवाओं को अपना शिकार बना रहे साइबर ठग
अब तक कोई ब्योरा वाट्सएप की ओर से नहीं दिया गया है

कानपुर, जेएनएन। अगर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान रहें। जरा सी गलती आपको को परेशानी में डाल सकती है। आज कर साइबर ठगों ने नए-नए पैतरे अपनाने शुरू किए हैं। कभी लुभावने आफर, कभी फेक कॉल, इनाम जीतने, लिंक भेजकर डाउन लोड करने आदि के बहाने आपकी जिंदगी भर की कमाई पर डाका डाल रहे हैं। पूर्व में शहर में दो लोगों को पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप कॉल के माध्यम से धमकियां मिली थीं। अब किदवई नगर के साकेत नगर निवासी एक कंपनी के इंजीनियर को पॉकिस्तानी नंबर से वाट्सएप मैसेज भेजकर लिंक डाउनलोड करने का मैसेज किया गया है।

साकेत नगर निवासी अनुराग ने बताया कि उनके पास बुधवार की शाम 7.30 बजे वाट्सएप पर 923170106132 नंबर से मैसेज आया था जिसमें लिखा था कि दिए गए लिंक को डाउनलोड करके अपना रजिस्ट्रेशन कराए। आप को मिलेंगे 711 रुपये। अचानक यह मैसेज देखकर पहले तो उत्साहित हुए। फिर अचानक से उनकी नजर भेजने वाले नंबर पर पड़ी तो वह पाकिस्तानी था। इतना देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने लिंक डाउनलोड करने के बजाय उस नंबर को ब्लाक कर दिया। अनुराग का कहना है कि इस बारे में वह साइबर सेल में शिकायत करेंगे। वहीं इससे पूर्व में बीते 29 दिसंबर को फिल्म विकास परिषद अध्यक्ष के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना उर्फ पिंकी और टीपी नगर में चाय की दुकान चलाने वाले बर्रा निवासी पंकज को पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप कालिंग के जरिए धमकी मिली थी। दोनों ही मुकदमे बर्रा थाने में दर्ज हुए थे। मामले में साइबर सेल की ओर से वाट्सएप से दोनों कॉल का ब्योरा मांगा गया था। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि अब तक कोई ब्योरा वाट्सएप की ओर से नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी