Human Trafficking Kanpur: ओमान में शेख के घर पर रखी गई थी महिला, बयां की उत्पीड़न की दर्दभरी दास्तां

ओमान से लौटकर वापस भारत आई उन्नाव के राजमिस्त्री की पत्नी से पूछताछ में पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं। उसने कई विदेशियों के नाम बताए हैं जिनके खिलाफ जांच के लिए क्राइम ब्रांच ओमान के दूतावास से संपर्क करेगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:51 AM (IST)
Human Trafficking Kanpur: ओमान में शेख के घर पर रखी गई थी महिला, बयां की उत्पीड़न की दर्दभरी दास्तां
ओमान से लौटी महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कानपुर, जेएनएन। ओमान से लौटी राजमिस्त्री की पत्नी ने उस पर जुल्म करने वाले कई विदेशियों के नाम बताए हैं। इसमें आयशा नामक महिला का जिक्र है, लेकिन उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की रूपरेखा पुलिस अभी तय नहीं कर सकी है। पुलिस का कहना है कि उन आरोपितों के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए टीम ओमान के भारतीय दूतावास से संपर्क करेगी। 

मानव तस्करों ने भेज दिया था ओमान

पांच जनवरी को नौकरी के बहाने उन्नाव के राजमिस्त्री की पत्नी को शहर के मानव तस्करों ने ओमान भेजा था। जहां महिला को बंधक बनाकर जबरन शेख के यहां नौकरी पर भेजा गया और उसका शोषण किया गया। इसकी जानकारी के बाद राजमिस्त्री ने कर्नलगंज थाने में मुकदमा लिखाया, तब क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई शुरू की थी। साथ ही महिला को वापस लाने के लिए ओमान के भारतीय दूतावास से संपर्क किया गया था। रविवार रात पुलिस के प्रयास से महिला अपने परिवारवालों से मिल सकी। ओमान से चेन्नई, दिल्ली व लखनऊ होते हुए उसे उन्नाव स्थित घर पर लाया गया था।

श्रीलंका व पाकिस्तान की महिलाएं भी शामिल

मानव तस्कर गिरोह में श्रीलंका और पाकिस्तान की महिलाएं भी शामिल हैं। ओमान से वापस लाई गई महिला ने पूछताछ में आयशा नामकी श्रीलंकाई मूल की महिला, पाकिस्तान की एक महिला व कुछ युवकों समेत आधा दर्जन लोगों के नाम बताए हैं, जिन्होंने उत्पीड़न किया। ये सभी आरोपित हिंदी बोलना जानते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि महिला के कोर्ट में बयान कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बयान में ओमान व अन्य देशों के जिन लोगों के नाम आरोपितों के तौर पर सामने आएंगे, उनके बारे में जांच के लिए ओमान के भारतीय दूतावास को ईमेल भेजा जाएगा। दूतावास के अधिकारी ओमान की पुलिस की मदद से कार्रवाई करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी