ओमान में तस्करों के चंगुल में फंसी महिला को मुक्त कराया, कानपुर डीसीपी क्राइम ने भेजा था ईमेल

कानपुर के डीसीपी क्राइम ने ओमान के भारतीय दूतावास को ईमेल भेजकर जानकारी दी थी। इसके बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने ओमान पुलिस की मदद से महिला को सकुशल छुड़वा लिया है। अन्य महिलाओं को भी मुक्त कराने की कोशिश कर रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:51 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:36 PM (IST)
ओमान में तस्करों के चंगुल में फंसी महिला को मुक्त कराया, कानपुर डीसीपी क्राइम ने भेजा था ईमेल
कानपुर से महिलाओं को विदेश भेज रहे मानव तस्कर।

कानपुर, जेएनएन। ओमान में फंसी उन्नाव निवासी राजमिस्त्री रामू की पत्नी को आखिरकार कमिश्नरेट पुलिस ने भारतीय दूतावास की मदद से तस्करों के चंगुल से मुक्त करा लिया। एक दो दिन में महिला के शहर आने की उम्मीद है। इससे पूर्व डीसीपी क्राइम ने सोमवार को ओमान में भारतीय दूतावास को ईमेल भेजा था। पुलिस अफसर लगातार वहां के अधिकारियों से संपर्क में हैं। भारतीय दूतावास अन्य महिलाओं को भी मुक्त कराने की कोशिश कर रहा है।

नौकरी के बहाने भेजा था ओमान

उन्नाव की कांशीराम कॉलोनी निवासी रामू की पत्नी को एक अन्य महिला की मदद से कर्नलगंज के मानव तस्कर अतीकुर्रहमान और मुजम्मिल ने नौकरी लगवाने के बहाने ओमान भेजा था। वहां महिला को बंधक बनाकर जबरन काम कराया गया। फरवरी में किसी तरह महिला ने पति को फोन करके जानकारी दी, तब से रामू पत्नी को बुलाने के लिए आरोपितों से कह रहे थे। आरोपितों ने इस दौरान रामू से टिकट के नाम पर 22 हजार रुपये और ले लिए थे। एक लाख रुपये की और मांग करने पर रामू ने पुलिस से गुहार लगाई थी। इस पर नौ अप्रैल को मुकदमा लिखा गया था। क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनसे पूछताछ में कानपुर व उन्नाव की 20 महिलाओं के ओमान, कुवैत, सऊदी अरब, कतर देशों में फंसे होने की जानकारी मिली थी।

इसके बाद पुलिस आयुक्त असीम अरुण व डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने विदेश मंत्रालय से वार्ता की और इन देशों के भारतीय दूतावास के अधिकारियों से संपर्क किया। डीसीपी ने बताया कि ओमान के भारतीय दूतावास ने वहां की पुलिस की मदद से पीडि़ता को सकुशल बरामद कर लिया है। महिला को भारतीय दूतावास में ही ठहराया गया है। कानपुर पुलिस लगातार भारतीय दूतावास के अधिकारियों के संपर्क में है। एक दो दिन में महिला के वापस आने की उम्मीद है। इस बाबत महिला के स्वजन को भी जानकारी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी