संक्रमण से मुक्ति के लिए घर-घर डाली आहुतियां

गायत्री मंत्र का जाप करते हुए गोशाला में भक्तों ने किया हवन - कृष्ण अष्टमी के अवसर पर घ्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:38 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 01:38 AM (IST)
संक्रमण से मुक्ति के लिए घर-घर डाली आहुतियां
संक्रमण से मुक्ति के लिए घर-घर डाली आहुतियां

- गायत्री मंत्र का जाप करते हुए गोशाला में भक्तों ने किया हवन

- कृष्ण अष्टमी के अवसर पर घरों में हुआ विधिवत हवन, इंटरनेट मीडिया से जुड़े परिवार

जेएनएन, कानपुर : राष्ट्रीय गोधन महासंघ के आह्वान पर संक्रमण से मुक्ति व सकारात्मकता के लिए देशभर में हवन पूजन का आयोजन किया गया। गोशालाओं के साथ घर-घर हुए हवन पूजन में भक्तों ने गायत्री मंत्र जाप करते हुए आहुतियां अर्पित की। कृष्ण अष्टमी के अवसर पर हुए देशव्यापी महायज्ञ में शहर के सैकड़ों भक्तों ने विधिवत घरों में सपरिवार हवन पूजन किया। इंटरनेट मीडिया से स्वजन व रिश्तेदार भी जुड़े।

मंगलवार को कानपुर गोशाला सोसाइटी द्वारा भौती स्थित गोशाला में गोपालकों संग सोसाइटी के सदस्यों ने पर्यावरण शुद्धि के लिए हवन किया। सोसाइटी के संयोजक सुरेश गुप्ता की अगुवाई में गोशाला में कार्यरत सेवकों ने उत्साह के साथ इसमें हिस्सा लिया। अभिजीत मुहूर्त में भक्तों ने औषधियों युक्त आहुतियां डालकर अग्नि देवता और श्री कृष्ण भगवान से संक्रमण से मुक्ति की प्रार्थना की। गोपालकों और गोशाला परिवार के सदस्यों ने हवन के बाद गौ पूजन कर गाय के महत्व के बारे में बताया। इस अवसर पर गौशाला प्रबंधक संजीव दुबे, अवधेश बाजपेई, धर्म प्रकाश गुप्ता, विवेक सिंह, ऋषभ, केशव, आयुष, सौरभ, दिनेश शुक्ला व गनेश पांडेय आदि उपस्थित रहे।

ऑनलाइन रूप से शामिल होकर गोशाला परिवार ने घरों में किया हवन

संयोजक सुरेश गुप्ता ने बताया कि देशभर में संक्रमण के मुक्ति के लिए हुए महायज्ञ में संक्रमण के चलते सीमित लोग ही शामिल हो सके। गोशाला में हुए हवन को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लगभग गौशाला से जुड़े एक हजार परिवारों के बीच पहुंचाया गया।

chat bot
आपका साथी